जीत के साथ आनंद ने खत्म किया अभियान लेकिन पोडियम से रहे दूर

पूर्व विश्व चैंपियन भारत के विश्वनाथन आनंद ने वर्ल्ड रैपिड शतरंज प्रतियोगिता में जीत के साथ समाप्ति तो की लेकिन वो पोडियम पर जगह बनाने से काफी दूर रह गए। उन्होंने अंतिम दिन पांच मुकाबलों में चार अंक हासिल किए लेकिन वो 25वें स्थान पर ही रह सके। अंतिम तालिका

By ShivamEdited By: Publish:Tue, 13 Oct 2015 03:49 PM (IST) Updated:Tue, 13 Oct 2015 04:16 PM (IST)
जीत के साथ आनंद ने खत्म किया अभियान लेकिन पोडियम से रहे दूर

बर्लिन। पूर्व विश्व चैंपियन भारत के विश्वनाथन आनंद ने वर्ल्ड रैपिड शतरंज प्रतियोगिता में जीत के साथ समाप्ति तो की लेकिन वो पोडियम पर जगह बनाने से काफी दूर रह गए। उन्होंने अंतिम दिन पांच मुकाबलों में चार अंक हासिल किए लेकिन वो 25वें स्थान पर ही रह सके। अंतिम तालिका में वो संयुक्त तौर पर 13वें पायदान पर रहे।

इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में एक बार फिर मैगनस कार्लसन का जलवा दिखा। विश्व चैंपियन नॉर्वे के कार्लसन ने अपने इस खिताब की एक बार फिर रक्षा करने में सफलता हासिल की। वो टूर्नामेंट में खेले गए अपने 15 मुकाबलों में सिर्फ एक में थोड़ा लड़खड़ाते नजर आए, बाकी सभी मुकाबलों में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने टूर्नामेंट में 8 जीत और 7 ड्रॉ के साथ 11.5 अंक हासिल किए। वो रूस के इयान नेपोमनियाची (दूसरा स्थान), अजरबैजान के तीमूर रद्जाबोव (तीसरा स्थान) और क्यूबा के लीनियर डोमिंगेज (चौथा स्थान) ने एक अंक आगे रहे। इन तीनों खिलाड़ियों के 10.5 अंक थे।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी