खूबसूरती बढ़ाने के लिए यहां की महिलाएं पीती हैं सांप का खून

सांप का नाम सुनते ही अच्छे अच्छों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं लेकिन एक जगह ऐसी भी है जहां पर लोग सांप से डरना तो दूर उन्हें काटकर खा जाते हैं इतना ही नहीं...महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए सांपों का खून पीती हैं।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Publish:Thu, 22 Sep 2016 01:53 PM (IST) Updated:Thu, 22 Sep 2016 02:07 PM (IST)
खूबसूरती बढ़ाने के लिए यहां की महिलाएं पीती हैं सांप का खून

कहावत है कि सांप का डसा पानी तक नहीं मांगता, इसलिए इसका नाम सुनते ही लोग दहशत से कांप उठते हैं। बावजूद इसके कई ऐसे देश हैं जहां पर लोग इन सांपों से बिल्कुल भी नहीं डरते हैं, बल्कि ये जहरीले सांपों को मारकर खा जाते हैं।

ऐसा ही एक देश इंडोनेशिया है। यहां पर लोग सांपों से बनी डिश तो खाते ही हैं, साथ ही जहरीले कोबरा का खून बड़े चाव से पीते हैं। सेक्स पावर के लिए तो कोई खूबसूरत दिखने के लिए पीता है खून।

पढ़ें- ...और इस तरह से किसी को नहीं दिखेगा आपका मोबाइल नंबर

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में कोबरा का खून जहां लोग सेक्स पावर बढ़ाने और सेहत को दुरुस्त करने के लिए पीते हैं, वहीं महिलाएं अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए इसे पीती हैं। उनका ऐसा मानना है कि कोबरा का खून पीने से त्वचा चमकदार होती है।

जकार्ता के ज्यादातर क्षेत्रों में कोबरा का खून बेचा जाता है और लोग शाम को टहलते समय इसे स्वाद लेकर पीते हैं। वहीं, कुछ लोग इसके मीट को खाते हैं।

पढ़ें- जानिए कैसे एक बुलेटप्रूफ स्मार्टफोन ने बचाई बिजनेसमैन की जान?

खून की बढ़ती डिमांड को देखते हुए दुकानदार रोजाना हजारों सांपों को काट देते हैं। ये दुकानें शाम 5 बजे खुलती हैं और रात 1 बजे बंद हो जाती है। एक रात में विक्रेता 5 से 10 लाख रुपए कमा लेता है। आपको बता दें कि इंडोनेशिया के सेना के जवानों को ऐसी ट्रेनिंग भी दी जाती है कि वे युद्ध के दौरान विपरीत परिस्थितियों में सांपों का खून पीकर जिंदा रह सके। इस तरह की ट्रेनिंग इंडोनेशिया ट्रीप के दौरान यूएस आर्मी को भी दी जा चुकी है।

रोचक, रोमांचक और जरा हटके खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी