डॅाक्टर ने अनोखे अंदाज में बच्ची को लगाई सुई, जीत लिया सोशल मीडिया पर लोगों का दिल; वीडियो हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रही है जिसमें देखा जा सकता है कि एक डॅाक्टर ने अनोखे अंदाज में छोटी बच्ची को सुई लगा रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि छोटी बच्ची से डॅाक्टर बातचीत कर रहे हैं।

By Piyush KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Nov 2022 03:45 PM (IST) Updated:Tue, 15 Nov 2022 03:45 PM (IST)
डॅाक्टर ने अनोखे अंदाज में बच्ची को लगाई सुई, जीत लिया सोशल मीडिया पर लोगों का दिल; वीडियो हुआ वायरल
डॅाक्टर ने अनोखे अंदाज में बच्ची को लगाई सुई। (फोटो सोर्स: ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। किसी भी डॅाक्टर के लिए छोटे बच्चे को इंजेक्शन लगाना एक टेढ़ी खीर है। दरअसल इंजेक्शन लगाने के दौरान हर मरीज को कुछ न कुछ तकलीफ महसूस होती ही है। इंजेक्श लगाने के दौरान बच्चे रोने तक लगते हैं। छोटे बच्चे को रोते-बिलखते देखना, किसी भी व्यक्ति को अच्छा नहीं लगता। हर मां-बाप की कोशिश होती है कि इंजेक्शन लगाने के वक्त उनका बच्चा कम से कम दर्द महसूस करे।

यह बात तो बिल्कुल लाजिमी है कि इंजेक्शन लगाने के दौरान मरीज को थोड़ी दर्द तो महसूस होती ही है। हालांकि, कभी-कभी डॅाक्टर कुछ ऐसी तरकीबें भी ढ़ूढ़ ही लेते हैं, जिससे इंजेक्शन लगाते वक्त बच्चों का ध्यान भटकाया जा सके ताकि बच्चे के दिमाग में इंजेक्शन लगने की वजह से होने वाली दर्द का डर कम किया जा सके।

डॅाक्टर ने अनोखा अंदाज में बच्ची को लगाई सुई

दरअसल , सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रही है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक डॅाक्टर ने अनोखे अंदाज में छोटी बच्ची को सुई लगा रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि छोटी बच्ची से डॅाक्टर बातचीत कर रहे हैं। डॅाक्टर ने इंजेक्शन लगाने के दौरान पूछा, 'बताओ आपकी सबसे अच्छी दोस्त कौन है? जब तक बच्ची इस सवाल का जवाब देती, तबतक डॅाक्टर ने चालाकि से सुई लगा दी। गौरतलब है कि बच्ची को यह तक पता नहीं चल सका कि उसे सुई लगा दी गई है। सुई लगने के बाद डॅाक्टर ने बच्ची से हाथ मिलाया और पूछा कि क्या तुम दर्द का अहसास हुआ? बच्ची ने कहा, बिल्कुल नहीं।'

बचपन में ऐसे इंजेक्शन लगाने वाले डाक्टर मुझे क्यों नहीं मिले 🥺🩺🧑‍⚕️💔 pic.twitter.com/Rk0qT7JX1Z

— ज़िन्दगी गुलज़ार है ! (@Gulzar_sahab) November 14, 2022

इस वीडियो पर कुछ यूजर्स ने प्रतिक्रिया भी दी है। कई यूजर्स को यह वीडियो काफी पसंद आई। कुछ यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में दिल इमोजी भी शेयर की है।

यह भी पढ़ें: Viral Video: 'मुड़-मुड़ के ना देख' इंटरनेट पर उल्लू का यह अंदाज, लोगों को कर रहा है कायल

chat bot
आपका साथी