Valentine day 2019: जहर है कि प्यार है ये पता लग जायेगा जब पूर्व प्रेमी के नाम पर रखेंगे सांप का नाम

दुनिया विचित्रताआें का घर है इसका प्रमाण है आॅस्ट्रेलिया में एक जू के द्वारा किया जा रहा अनोखा कंपटीशन, जिसमें सांप को पूर्व प्रेमी या प्रेमिका का नाम देना है।

By Molly SethEdited By: Publish:Fri, 08 Feb 2019 04:04 PM (IST) Updated:Mon, 11 Feb 2019 09:33 AM (IST)
Valentine day 2019: जहर है कि प्यार है ये पता लग जायेगा जब पूर्व प्रेमी के नाम पर रखेंगे सांप का नाम
Valentine day 2019: जहर है कि प्यार है ये पता लग जायेगा जब पूर्व प्रेमी के नाम पर रखेंगे सांप का नाम

वैलेंटाइंस डे पर अनोखा खेल

आप में से कर्इयों के दिल में अपने एक्स लवर के बहुत गुस्सा भरा होता है आैर आपको लगता है कि उसका प्यार एक जहर की तरह जिंदगी में आ गया हो। एेसे लोगों का गुस्सा शांत करने के लिए ही ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक चिड़ियाघर ने अनोखी प्रतियोगिता आयोजित की है। इसमें आप एक सांप को अपनी पूर्व प्रेमिका या प्रेमी का नाम दे सकते हैं। वैलेंटाइन डे पर शुरू की गर्इ इस प्रतियोगिता से वन्य जीवन के संरक्षण के चैरिटी कार्यक्रम को सहायता मिलेगी। यानि आप का फ्रस्टेशन बाहर निकल जायेगा आैर वन्य जीवों का भला भी हो जायेगा।

कैसे करेंगे ये काम

इसके लिए आपको कुछ खास मेहनत नहीं करनी हैं। बस द वाइल्ड लाइफ सिडनी जू को वन्य जीवन संरक्षण के लिए बने कोष में एक डॉलर का दान देना होगा। डेली मेल के अनुसार इसके साथ ही आपको 25 शब्दों में ये भी बताना होगा सांप का नाम आप अपने पूर्व प्रेमी या प्रेमिका के नाम पर क्यों रखना चाहते हैं। बस हो गया काम। साथ ही आपको मनोरंजक आैर सकारात्मक तरीका भी मिल गया अपना गुस्सा जाहिर करने का।

पहले भी एेसे खेल होते रहे हैं

ये पहली बार नहीं है जब दुनिया में एेसा कोर्इ खेल हो रहा है। इससे पहले अभी हाल में ही खबर आर्इ थी कि आप वैलेंटाइन डे पर कॉकरोच को अपने एक्स का नाम दे सकते हैं। हां ये जरूर है कि इस बार इस बात को चैरिटी से जोड़ दिया गया है। इस तरह से दान में आये पैसों से वन्य जीवन संरक्षण से जुड़े रिसर्च और शिक्षित, प्रशिक्षित करने वाले कार्यक्रम भी किए जायेंगे। वैसे आप इसे कोर्इ मामूली बात ना समझियेगा क्योंकि जिन सांपों का नामकरण करने का मौका दिया दिया जा रहा है वो ब्राउन स्नेक प्रजाति के सांप हैं। इन्हें दुनिया का सबसे खतरनाक सांप माना जाता है। इस काम से आपको अन्य लाभ भी मिलेंगे जैसे इसके लिए आपको एक प्रमाण पत्र दिया जायेगा मिलेगा और एक साल तक इस सांप से मिलने के लिए फ्री एंट्री भी मिलेगी।

chat bot
आपका साथी