यहां सिगरेट पी या ड्यूटी के दौरान सोये तो भूत मारता है थप्पड़ ही थप्पड़

यहां एक हवेली ऐसी भी है जहां अगर कोई ड्यूटी के दौरान सो जाये तो ये भूत थप्पड़ मारकर उठा देता है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 23 Dec 2016 04:26 PM (IST) Updated:Fri, 23 Dec 2016 04:34 PM (IST)
यहां सिगरेट पी या ड्यूटी के दौरान सोये तो भूत मारता है थप्पड़ ही थप्पड़

राजस्थान में बने पुराने किले और हवेलियां अपनी भुतहा कहानियों के वजह से भी दुनिया भर में मशहूर हैं। यहां एक हवेली ऐसी भी है जहां अगर कोई ड्यूटी के दौरान सो जाये तो ये भूत थप्पड़ मारकर उठा देता है।

जी हां, राजस्थान के कोटा में स्थित ब्रज राज भवन पैलेस अपने अनोखे इतिहास के लिए आज भी याद किया जाता है। 180 साल पुराने इस भवन को 1980 में ऐतिहासिक होटल में बदल दिया गया था। लेकिन यहां आने वाले लोगों को एकभुतहा अनुभव होता है। ऐसा कहा जाता है कि इस होटल में मेजर बर्टन नाम का एक भूत रहता है जो ब्रिटिश शासन काल में कोटा में सेवारत था, और 1857 के विद्रोह के दौरान उसे भारतीय सिपाहियों ने मार दिया था।

यही नहीं मेजर के साथ उसके दो बेटों को भी इसी भवन में हत्या कर दी गई थी। कोटा की पूर्व महारानी ने 1980 में मेजर की आत्मा को इसी हॉल में देखा था जहां उसे मारा गया था।

वहां के लोगों का कहना है कि यह भूत किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता लेकिन यदि रात में ड्यूटी के दौरान अगर कोई गार्ड सो जाता है तो यह भूत उसे तमाचे मारकर उठाता है। इसी वजह से यहां नौकरी करने वाले लोग काम के दौरान सोने से डरते हैं। इसी तरह भवन में सिगरेट पीने पर भी ये भूत उन्हें थप्पड़ मारने लगता है।

READ: इंसानों का मांस खाता था ये राष्ट्रपति, फ्रिज में रखता था उनके कटे अंग

पेड़ की टहनी पर खड़े हो नमाज पढऩे वाली इस लड़की का सच आया सामने

chat bot
आपका साथी