80 दिन से अपने मृत मालिक के इंतजार में सड़क पर बैठा है ये कुत्ता

कुत्ता एक वफादार जानवर है ये सब जानते हैं पर वो एक भावुक दोस्त है ये शायद कम लोग समझ पाते हैं, ये कहानी इसी सच्चार्इ को बता रही है।

By Molly SethEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 12:58 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 10:21 AM (IST)
80 दिन से अपने मृत मालिक के इंतजार में सड़क पर बैठा है ये कुत्ता
80 दिन से अपने मृत मालिक के इंतजार में सड़क पर बैठा है ये कुत्ता

लाखों हुए इमोशनल 

इन दिनों चीन की आधिकारिक सोशल मीडिया साइट सिना वेबो में पर एक वीडियो खासा वायरल हो रहा है। इस महीने 10 नवंबर को एक वीडियो आॅनलाइन शेयर किया गया आैर अब तक इसे लाखों लाग देख चुके हैं। देखने बाद लोग बेहद भावुक हो गये आैर इमोशनल कमेंट भी कर रहे हैं। ये वीडियो एक कुत्ते का है, जिसके साथ एक बेहद भावुक कहानी जुड़ी है। वीडियो चीन के इनर मंगोलिया में होहोट नाम की जगह का बताया जा रहा है। 

ये है कहानी

इस वायरल वीडियो में एक कुत्ता दिखार्इ दे रहा जो सड़क के किनारे बैठा हुआ है। इसके पीछे की कहानी बेहद दिल का छूने वाली है, ये कुत्ता सड़क किनारे रोज़ाना आकर अपने मालिक का इंतज़ार करता है, लेकिन उसका मालिक नहीं आता। आप जानते हैं उसकी वजह, क्योंकि 21 अगस्त, 2018 को एक रोड एक्सिडेंट में उसके मालिक की मौत हो चुकी है। कुत्ता सड़क किनारे ठीक उसी जगह आकर खड़ा होता है जहां उसके मालिक की कार एक्सिडेंट में मृत्यु हुर्इ थी। 

किसी दूसरे के साथ जाने को नहीं तैयार  

खास बात ये है कि करीब 80, 85 दिन से इसी जगह सड़क पर यह कुत्ता अपने मालिक का इंतज़ार कर रहा है। यहां से गुज़रने वाले राहगीर रोज़ाना इसे देखते हैं और कुछ उसे खाना भी खिलाते हैं। इसके बावजूद अगर कोर्इ कार से उतर कर उसे अपने साथ ले जाने की कोशिश करता है तो इसके लिए तैयार नहीं होता। एेसे लोगों को देखते ही वो हट कर दूर चला जाता है।  

chat bot
आपका साथी