यहां गाय को माना जाता है बेहद खतरनाक जानवर

ब्रिटेन में एक टन से ज्यादा वजनी पशु लोगों को कुचलकर या टक्कर मारकर उनकी जान ले लेते हैं। ब्रिटेन में पिछले 15 वर्र्षों में गाय 74 लोगों की जान ले चुकी है इसलिए इसे खतरनाक जानवरों की सूची में शामिल किया गया है। लंदन के हेल्थ एड सेफ्टी एक्जीक्यूटिव ने ये आंकड़े जारी किए हैं।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 05 Apr 2017 10:15 AM (IST) Updated:Thu, 06 Apr 2017 09:09 AM (IST)
यहां गाय को माना जाता है बेहद खतरनाक जानवर
यहां गाय को माना जाता है बेहद खतरनाक जानवर

भारत में गाय को मां समान माना जाता है और किसी सीधे आदमी की तुलना भी गाय से की जाती है। लेकिन लंदन में गाय को एक खतरनाक जानवर माना जाता है।

सूत्रों के मुताबिक ब्रिटेन में एक टन से ज्यादा वजनी पशु लोगों को कुचलकर या टक्कर मारकर उनकी जान ले लेते हैं। ब्रिटेन में पिछले 15 वर्र्षों में गाय 74 लोगों की जान ले चुकी है इसलिए इसे खतरनाक जानवरों की सूची में शामिल किया गया है। लंदन के हेल्थ एड सेफ्टी एक्जीक्यूटिव ने ये आंकड़े जारी किए हैं।

एचएसई के आंकड़ों के अनुसार गाय, कुत्तों से ज्यादा जानलेवा बनी क्योंकि कुत्तों ने 2005 से 2013 के बीच 17 लोगों की जान ली जो गाय द्वारा मारे जाने वाली संख्या से कम है। इन आंकडों के बाद एचएसई ने किसानों को सलाह दी किवे अपने पशुओं को पब्लिक फुटपाथ के करीब खेत में न छोडें जिससे कुछ हद तक ऐसी घटनाओं से बचा जा सके।

 

यह भी पढ़ें:

रोज बीयर बार में जाता है ये जिराफ देखने वाले भी रह जाते हैं दंग


भैंस के इस बच्चे को देख हर कोई रह गया दंग

chat bot
आपका साथी