Crocodile Rescue Video: नहर से खेत में आया 12 फीट लंबा मगरमच्छ, काबू करने में छूटे पसीने

Crocodile Rescue Video गुजरात के वडोदरा जिले के रावल गांव के खेत में एक विशालकाय मगरमच्छ घुस आया। 12 फीट लंबे इस मगरमच्छ को काबू करने में गांव वालों के पसीने छूट गए।

By Kartikey TiwariEdited By: Publish:Mon, 02 Dec 2019 05:22 PM (IST) Updated:Mon, 02 Dec 2019 05:22 PM (IST)
Crocodile Rescue Video: नहर से खेत में आया 12 फीट लंबा मगरमच्छ, काबू करने में छूटे पसीने
Crocodile Rescue Video: नहर से खेत में आया 12 फीट लंबा मगरमच्छ, काबू करने में छूटे पसीने

Crocodile Rescue Video: गुजरात के वडोदरा जिले के रावल गांव के खेत में एक विशालकाय मगरमच्छ घुस आया। 12 फीट लंबे इस मगरमच्छ को काबू करने में गांव वालों के पसीने छूट गए। हालांकि चार घंटों की मशक्कत के बाद उस मगरमच्छ को काबू किया जा सका। वन विभाग के ​अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को सुबह करीब 10 बजकर 30 मिनट पर उसे देखा गया था, जिसके बाद वन विभाग को इसके बारे में सूचना दी गई।

एएनआई ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म् ट्विटर पर मगरमच्छ को पकड़ने का वीडियो शेयर किया है। जिसमें बताया गया है कि वडोदरा के रावल गांव के खेतों में घुस आए 12 फीट लंबे मगरमच्छ को पकड़ लिया गया और उसे वन विभाग को सौंप दिया गया।

एक वनधिकारी ने बताया कि उस मगरमच्छ को चार घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ा और फिर उसे पास की नहर में छोड़ दिया गया। उस नहर में बहुत सारे मगरमच्छ रहते हैं। उन्होंने बताया कि पिछले एक साल में इस क्षेत्र में मगरमच्छ के खेत में घुस आने की यह तीसरी घटना है।

रावल गांव में नर्मदा नहर सोलर प्लांट स्टेशन है, वह विशालकाय मगरमच्छ वहां से खेतों में आया था। इस नहर की मदद से गांव वाले अपने खेतों की सिंचाई करते हैं।

वीडियो देखें:

#WATCH Gujarat: A 12-feet-long crocodile which had ventured out into fields in Raval village of Vadodara, yesterday, was rescued and handed over to forest department. pic.twitter.com/TOiVuqjXFv

— ANI (@ANI) December 1, 2019

उस मगरमच्छ को देखकर ग्रामीणों में अफरातफरी का माहौल बन गया। इस वीडियो में आप देखेंगे कि कुछ लोग उस मगरमच्छ को काबू करने की कोशिश कर रहे हैं। सूचना पर वहां पहुंची वन विभाग की टीम को भी उस मगरमच्छ को पकड़ने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

एएनआई ने मगरमच्छ को पकड़ने के वीडियो को कल दोपहर करीब ढाई बजे ट्विटर पर साझा किया था। इस वीडियो को अब तक 7200 से अधिक लोग देख चुके हैं। अब तक इसे 200 से अधिक लोगों ने लाइक किया है।

chat bot
आपका साथी