आज से फिर देश में हवाई सेवा फिर शुरू, ड्यूटी पर लौटे फ्लाइट अटेंडेंट; एयरपोर्ट पर दिखी रौनक

आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर पूरे भारत में आज (25 मई) से घरेलू विमान सेवाएं फिर से शुरू हो रही हैं।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 08:23 AM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 08:23 AM (IST)
आज से फिर देश में हवाई सेवा फिर शुरू, ड्यूटी पर लौटे फ्लाइट अटेंडेंट; एयरपोर्ट पर दिखी रौनक
आज से फिर देश में हवाई सेवा फिर शुरू, ड्यूटी पर लौटे फ्लाइट अटेंडेंट; एयरपोर्ट पर दिखी रौनक

नई दिल्ली, एएनआइ। देश में जारी लॉकडाउन के चलते दो महीने तक पूरी तरह बंद रहने के बाद आज से हवाई सेवाओं की फिर से शुरुआत हो रही है। इसके मद्देनजर फ्लाइट अटेंडेंट उड़ानों का संचालन शुरू करने के लिए सुबह इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट के टर्मिनल -3 पर पहुंचे।

फ्लाइट अटेंडेंट अमनदीप कौर ने कहा, 'हम थोड़े चिंतित हैं, लेकिन काम पहले आता है। हमें एयरलाइन से पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) किट मिले हैं। एक अन्य फ्लाइट अटेंडेंट ने कहा कि उन्हें कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर अब यात्रियों के साथ कम बातचीत करनी होगी।

Delhi: Flight attendants arrive at Indira Gandhi International (IGI) Airport, Terminal-3 as domestic flight operations have resumed from today. Amandeep Kaur, a flight attendant says, "We are a little worried but work comes first. We will get PPE kits from the airline". pic.twitter.com/BxeaRrzvqh

— ANI (@ANI) May 25, 2020

घरेलू उड़ानें फिर से शुरू होने के बाद एयरपोर्ट पर खाद्य और पेय समेत खुदरा दुकानों को भी फिर से खोला गया है। आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर पूरे देश में घरेलू उड़ानों की आज से शुरुआत हो रही है। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के देश में लगाए गए लॉकडाउन को देखते हुए 25 मार्च से भारत में सभी यात्री उड़ानों को निलंबित कर दिया गया था।

घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू करने की घोषणा के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने गुरुवार को देश के सभी हवाई अड्डों के लिए नई गाइडलाइंस जारी की। इसके अनुसार, हवाईअड्डों को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी गई है कि यात्रियों के बीच शारीरिक दूरी का पूरा ध्यान रखा जाए। सभी यात्रियों को अनिवार्य रूप से अपने फोन में आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड करना होगा।

गाइडलान के अनुसार, भीड़ से बचने के लिए वैकल्पिक चेक-इन काउंटर का उपयोग किया जाना चाहिए। हवाई अड्डे के कर्मचारियों को पीपीई किट, फेस मास्क इत्यादि प्रदान किए जाने चाहिए, साथ ही उन्हें हैंड सैनिटाइज़र भी दिए जाने चाहिए।

chat bot
आपका साथी