राष्ट्र विरोधी गतिविधियां बर्दाश्त नहीं करेंगे : चौहान

जेएनयू में 9 फ़रवरी की घटना की आलोचना करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राष्ट्र विरोधी गतिविधियां बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2016 04:57 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2016 05:26 PM (IST)
राष्ट्र विरोधी गतिविधियां बर्दाश्त नहीं करेंगे : चौहान

इंदौर। जेएनयू में 9 फ़रवरी की घटना की आलोचना करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राष्ट्र विरोधी गतिविधियां बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

चौहान ने इंदौर में चित्रा भारती फिल्म समारोह के उद्धाटन के अवसर पर कहा कि अभिव्यक्ति की अाजादी का मतलब यह नहीं है कि राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल हो। चौहान ने कहा कि अभिव्यक्ति की अाजादी जितनी बारत में है उतना किसी देश में नहीं है। लेकिन, स्वतंत्रता के नाम राष्ट्र विरोधी बयान देश बर्दाश्त नहीं करेगा।

पढ़ेंः हिंदुस्तान की बर्बादी का नारा लगाने वाले को नहीं किया जाएगा माफ: गृहमंत्री

उन्होंने कहा, "भारत दुनिया को शांति अौर सद्भाव का संदेश दे रहा है, लेकिन कुछ लोग देश में अभिव्यक्ति की अाजादी की परिभाषा बताने की कोशिश कर रहे हैं। उनको नहीं पता है इस तरह के नारे कोई रा्ट्र बर्दाश्त नहीं करेगा।
उन्होंने कहा कि मीर जाफर और जयचंद जैसे धोखेबाज यहां पहले भी थे, लेकिन देश कभी उन्हें स्वीकार नहीं किया। उन्होंने कहा कि भारत माता के सम्मान में हम भारतीय सिर कटा सकते हैं लेकिन भारत मां का अनादर बर्दाश्त नहीं कर सकते।

पढ़ेंः मुझे पीटने की तैयारी पहले से की गई थी: कन्हैया कुमार

chat bot
आपका साथी