पीडि़त पतियों ने पकड़ी जंतर-मंतर की राह

बीवी की मानसिक प्रताड़ना से बचने का जब कोई तरीका नजर नहीं आया तो पतियों ने जंतर-मंतर की राह पकड़ ली। दहेज प्रताड़ना से पीडि़त पति जब जंतर-मंतर पहुंचे, तो देखने वाले भी हैरान रह गए।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Wed, 06 May 2015 12:14 AM (IST) Updated:Wed, 06 May 2015 08:15 AM (IST)
पीडि़त पतियों ने पकड़ी जंतर-मंतर की राह

नई दिल्ली। बीवी की मानसिक प्रताड़ना से बचने का जब कोई तरीका नजर नहीं आया तो पतियों ने जंतर-मंतर की राह पकड़ ली। दहेज प्रताड़ना से पीडि़त पति जब जंतर-मंतर पहुंचे, तो देखने वाले भी हैरान रह गए। वे पत्नियों से छुटकारा पाने के लिए दहेज प्रताड़ना कानून में संशोधन की मांग कर रहे थे।

प्रदर्शन का नेतृत्व 'सेव फैमिली फाउंडेशन' की ओर से किया गया। यह संगठन पत्नी द्वारा प्रताडि़त पतियों का प्रतिनिधित्व करता है। मध्य प्रदेश निवासी व पेशे से सीए राजेश गुप्ता ने बताया कि उनकी शादी 2004 में हुई थी। 2007 में पत्नी ने महिला आयोग में मामला दर्ज करा दिया।

वह पत्नी को तलाक देना चाहते थे, लेकिन वह नहीं मानी और ग्वालियर में भी मामला दर्ज करा दिया। इस वजह से वह मानसिक परेशानी से गुजर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि तलाक देने के नाम पर उनसे लाखों रुपये मांगे जा रहे हैं। फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने बताया कि करीब 700 नये सदस्यों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इन सभी का पत्नियों से विवाद चल रहा है।

chat bot
आपका साथी