आंध्र प्रदेश: VHP और बजरंग दल के सदस्यों ने मंदिर पहुंचे मंत्रियों के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

आंध्र प्रदेश विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल के सदस्यों ने राज्य के मंत्रियों वेल्लमपल्ली श्रीनिवास राव और पिनीप विश्वरुप के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Wed, 09 Sep 2020 08:35 AM (IST) Updated:Wed, 09 Sep 2020 08:35 AM (IST)
आंध्र प्रदेश: VHP और बजरंग दल के सदस्यों ने मंदिर पहुंचे मंत्रियों के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन
आंध्र प्रदेश: VHP और बजरंग दल के सदस्यों ने मंदिर पहुंचे मंत्रियों के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

ईस्ट गोदावरी, एएनआइ। आंध्र प्रदेश विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल के सदस्यों ने राज्य के मंत्रियों वेल्लमपल्ली श्रीनिवास राव और पिनीप विश्वरुप के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। दरअसल, रविवार को सुबह पूर्वी गोदावरी जिले में श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर के रथ में आग लग गई थी। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं थी। इसके बाद मंत्रियों ने मंदिर का दौरा किया।

स्थानीय पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स को तोड़ने के बाद, उन्होंने घेराव करने की कोशिश की, क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण हो गई। उन्होंने मंत्रियों से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को भी कहा। विहिप ने सोमवार को इस घटना की सीबीआई जांच की मांग की थी। 6 सितंबर को, श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर के रथ में आग लग गई। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी। पुलिस के अनुसार, मंदिर के रथ में लगभग 1 बजे आग लग गई, जिसे कुछ ही घंटों में बुझा दिया गया।

घटना के बाद सखीनीपेटल्ली के उप-निरीक्षक च गोपालकृष्ण ने कहा कि कोई और संपत्ति का नुकसान नहीं हुआ है और कोई भी घायल नहीं हुआ है क्योंकि रथ का शेड मंदिर से लगभग 200 मीटर दूर था। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि रथ कैसे जल गया। सरकार ने घटना की जांच के लिए एक पैनल का गठन किया है।

जानकारी के लिए बता दें कि मंदिर के रथ में आग लगने की इस घटना में किसी अन्य संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचा है और ना ही किसी व्यक्ति को कोई नुकसान पहुंचा है। क्योंकि रथ का शेड मंदिर से लगभग 200 मीटर की दूरी पर था। पुलिस फिलहाल आग के कारणों का पता लगाने में लगी हुई है।

ये भी पढ़ें: सार्वजनिक तौर पर पहली बार मास्क पहने नजर आए पोप फ्रांसिस, लोगों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए की कामना

chat bot
आपका साथी