रेल बजट लीक पर कांग्रेस का हंगामा

कांग्रेस ने रेल बजट के कथित तौर पर लीक होने को लेकर राज्यसभा में जमकर हंगामा किया। इससे बुधवार को प्रश्नकाल के दौरान दो बार उच्च सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा।

By Edited By: Publish:Thu, 10 Jul 2014 07:05 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jul 2014 07:20 AM (IST)
रेल बजट लीक पर कांग्रेस का हंगामा

नई दिल्ली। कांग्रेस ने रेल बजट के कथित तौर पर लीक होने को लेकर राज्यसभा में जमकर हंगामा किया। इससे बुधवार को प्रश्नकाल के दौरान दो बार उच्च सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। शून्यकाल के दौरान कांग्रेस सदस्यों ने इस मसले को उठाने की कोशिश की तो सदन के उप-सभापति पीजे कुरियन ने कहा कि उनका विशेषाधिकार हनन नोटिस सभापति हामिद अंसारी के विचाराधीन है। लिहाजा, वह इस मसले पर चर्चा की अनुमति नहीं दे सकते।

कांग्रेस सदस्य मधुसूदन मिस्त्री, सत्यव्रत चतुर्वेदी और वी. हनुमंत राव रेल बजट लीक मामले पर चर्चा चाहते थे। उन्होंने इस संबंध में खबर देने वाले अखबार की प्रतियां सदन में लहराकर रेल मंत्री सदानंद गौड़ा का इस्तीफा मांगा। इस मामले पर सपा सदस्य रामगोपाल यादव और नरेश अग्रवाल ने भी कांग्रेस का समर्थन किया। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अगर विशेषाधिकार हनन नोटिस सभापति के विचाराधीन हो तो मुद्दे पर न तो चर्चा की जा सकती और न ही सदन में उठाया जा सकता है।

पढ़ें: चुनावी राज्यों के लिए बिछाई सियासी पटरी

chat bot
आपका साथी