केरल में यूडीएफ ने दिया विधानसभा स्पीकर को हटाने का नोटिस, सोना तस्करी मामले में कथित भूमिका का आरोप

मंजेरी से विधायक ने नोटिस में कहा है कि ऐसी रिपोर्टे हैं कि एयरपोर्ट के जरिये डालर तस्करी के मामले में कस्टम विभाग स्पीकर से पूछताछ कर सकता है। यह जांच सोना तस्करी के आरोपित के बयान के आधार पर हो रही है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Tue, 05 Jan 2021 06:43 PM (IST) Updated:Tue, 05 Jan 2021 06:43 PM (IST)
केरल में यूडीएफ ने दिया विधानसभा स्पीकर को हटाने का नोटिस, सोना तस्करी मामले में कथित भूमिका का आरोप
विधानसभा स्पीकर पी. श्रीरामकृष्णन की फाइल फोटो

तिरुअनंतपुरम, एएनआइ। केरल में कांग्रेस नीत विपक्षी गठबंधन- यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) ने विधानसभा स्पीकर पी. श्रीरामकृष्णन को पद से हटाने के लिए प्रस्ताव लाने के संबंध में नोटिस दिया है। स्पीकर पर सोना तस्करी मामले में कथित भूमिका का आरोप है।

यह नोटिस यूडीएफ के एक प्रमुख घटक इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) विधायक एम. उम्मेर ने संविधान के अनुच्छेद 179 (सी) तथा केरल विधानसभा प्रक्रिया एवं प्रशासन नियमावली के नियम 65 के तहत दिया है। स्पीकर श्रीरामकृष्णन को पद से हटाने के प्रस्ताव में कहा गया है कि सोना तस्करी के आरोपितों के साथ कथित निकटता के कारण वह अपने पद का सम्मान तथा कार्यालय की गरिमा कायम रखने में विफल रहे हैं।

मंजेरी से विधायक ने नोटिस में कहा है कि ऐसी रिपोर्टे हैं कि एयरपोर्ट के जरिये डालर तस्करी के मामले में कस्टम विभाग स्पीकर से पूछताछ कर सकता है। यह जांच सोना तस्करी के आरोपित के बयान के आधार पर हो रही है। केरल विधानसभा का बजट सत्र 8 जनवरी से निर्धारित है।

राजनयिक चैनल के जरिये राज्य में सोना तस्करी मामले की जांच इस समय प्रवर्तन निदेशालय, राष्ट्रीय जांच एजेंसी तथा कस्टम विभाग कर रहा है। कस्टम विभाग ने 5 जुलाई, 2019 को तिरुअनंतपुरम में राजनयिक कार्गो से 14.82 करोड़ रुपये मूल्य का 30 किलोग्राम सोना लाए जाने का पर्दाफाश किया था।

chat bot
आपका साथी