उबर ने इस्लामाबाद सहित पाकिस्तान के पांच शहरो में बंद की अपनी सर्विस, कंपनी ने बताई वजह

इस कदम को उबर और मध्य पूर्व एग्रीगेटर करीम के बीच ओवरलैप को कम करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। इसके पहले 2019 में उबर ने पाकिस्तान और खाड़ी देशों में अपने पैर जमाने के लिए 3.1 बिलियन डॉलर में सौदा किया था। (फाइल फोटो)

By AgencyEdited By: Publish:Wed, 12 Oct 2022 08:25 AM (IST) Updated:Wed, 12 Oct 2022 08:25 AM (IST)
उबर ने इस्लामाबाद सहित पाकिस्तान के पांच शहरो में बंद की अपनी सर्विस, कंपनी ने बताई वजह
पाकिस्तान के कई शहरों में उबर सर्विस बंद

इस्लामाबाद, रायटर। पाकिस्तान के पांच शहरों में उबर ने अपनी सर्विस बंद करने का एलान किया है। राइड-हेलिंग ऐप उबर ने मंगलवार को यह घोषणा की। उबर ने कहा कि वह पाकिस्तान के छह में से पांच शहरों में परिचालन को बंद कर रहा है। उबर ने कहा कि सेवाओं का लाभ उठाने के लिए हमारे कस्टमर करीम (Careem) में स्विच कर सकते हैं। मालूम हो कि अमेरिकी कैब कंपनी एग्रीगेटर ने 2019 में मिडिल ईस्ट और पाकिस्तान में अपने पैर जमाने के लिए 3.1 बिलियन डॉलर में करीम (Careen) का अधिग्रहण किया था।

लाहौर में जारी रहेगी सर्विस

कैब सर्विस एग्रीगेटर ने अब राजधानी इस्लामाबाद और कराची समेत पाकिस्तान के पांच शहरों में अपनी राइड-हेलिंग सेवाओं को बंद करने का फैसला किया है। कंपनी ने कहा कि परिचालन लाहौर में जारी रहेगा, जहां वह नए प्रोडक्शन की योजना बनाएगी।

3.1 अरब डॉलर का हुआ था सौदा

इस कदम को उबर और मध्य पूर्व एग्रीगेटर करीम के बीच ओवरलैप को कम करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। इसके पहले 2019 में उबर ने पाकिस्तान और खाड़ी देशों में अपने पैर जमाने के लिए 3.1 अरब (बिलियन) डॉलर में सौदा किया था।

यह भी पढ़ें : UIDAI का दस साल पहले आधार बनवाने वालों से आग्रह, कहा- डेटाबेस में अपनी जानकारी कराएं अपडेट

कस्टमर करीम में कर सकते हैं स्विच

कैब एग्रीगेटर उबर ने मुल्तान, फैसलाबाद और पेशावर में भी परिचालन बंद करने का फैसला किया है। उबर ने कहा कि ड्राइवर और ग्राहक सेवाओं का लाभ उठाने के लिए व करीम में स्विच कर सकते हैं।

उबर ने अपने एक बयान में कहा कि वह अपने कर्मचारियों, ड्राइवरों, ग्राहको और उन शहरों में इस बदलाव के दौरान ऐप का उपयोग करने वाले भागीदारों पर प्रभाव को कम करने को प्राथमिकता देगा।

यह भी पढ़ें : कैलिफोर्निया में सिख परिवार की हत्या के आरोपी व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज, तय किए गए आरोप

बाढ़ के चलते पाकिस्तान को हुआ और आर्थिक नुकसान

उबर का कदम ऐसे समय में आया है जब पाकिस्तान विनाशकारी बाढ़ से उपजे बड़े पैमाने पर आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। बाढ़ के चलते 1,700 से अधिक लोग मारे गए हैं। पाकिस्तान को अनुमानित 30 बिलियन अमेरिकी डालर का नुकसान हुआ है।

देश बढ़ती महंगाई, विदेशी कर्ज और घटते विदेशी भंडार से जूझ रहा है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक बाढ़ के कारण अमेरिका और यूरोप को निर्यात के लिए तौलिए और चादरें बनाने के कारोबार में शामिल कपड़ा के कारखाने भी पाकिस्तान में बंद हो गए हैं।

chat bot
आपका साथी