एक नजर में जानिए आज की महत्वपूर्ण खबरें

यहां क्लिक कर एक नजर में पढ़िए आज दिन भर की राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय, फिल्म जगत, खेल व बिजनेस से जुड़ी बड़ी खबरें...

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Fri, 06 Nov 2015 09:06 PM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2015 12:55 AM (IST)
एक नजर में जानिए आज की महत्वपूर्ण खबरें

national
1.मनमोहन का मोदी पर हमला, बोले- आर्थिक विकास के लिए खतरा है असहिष्णुता
देश में असहिष्णुता बढ़ने के आरोपों पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने की मुहिम में अब पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह भी कूद पड़े हैं। विचारधारा विशेष से प्रभावित साहित्यकारों, बुद्धिजीवियों और फिल्मकारों के पुरस्कार वापसी अभियान के बीच डा. सिंह ने भी मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि विचारकों पर हमला या उनकी हत्या को किसी आधार पर उचित नहीं ठहराया जा सकता और न ही असहमति के अधिकार के दमन की अनुमति दी जा सकती है।

2.तीन परिवारों की दावेदारी, गीता ने किया पहचानने से इंकार
पाकिस्तान से भारत लौटी मूक बधिर गीता ने कहा कि वह इंदौर आकर खुश है। यहां विशेष प्रेस कांफ्रेंस में गीता ने यह बात संकेतों के जरिए कही। मूक बधिर संस्थान की संचालक मोनिका पंजाबी आदि ने गीता के जवाबों को मीडियाकर्मियों को बताया। प्रेस कांफ्रेंस के लिए पत्रकारों से पहले ही सवाल आमंत्रित कर लिए गए थे। अब तक 3 परिवारों ने गीता पर दावेदारी पेश की है पर गीता ने उन्हें माता - पिता होने से इंकार किया है। गीता ने अभिनेता सलमान खान से मिलने की इच्छा भी जताई है।

3.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, नौकरी देने वाला देश बनेगा भारत
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि आर्थिक सुधारों का लक्ष्य अखबारों की सुर्खियां बटोरना नहीं बल्कि गरीबों का जीवन बेहतर बनाना है। प्रधानमंत्री ने युवाओं की उद्यमशीलता को बढ़ावा देने पर जोर देते हुए कहा कि उनका मकसद भारत को नौकरी सृजित करने वाला देश बनाना है।

---------------------------------------

entertainment
1.नशे में धुत कपिल शर्मा ने एक्ट्रेसेस के साथ की बदसलूकी!
जबरदस्त चर्चा है कि कॉमेडियन कपिल शर्मा ने अपनी को-स्टार्स के साथ बदसलूकी की है। कहा जा रहा है कि एक इवेंट में खूब शराब पीने के बाद कपिल बहक गए और बदतमीजी करते चले गए।

2.OMG! गोवा से लौटते ही अस्पताल में भर्ती हो गई कट्रीना कैफ
कट्रीना कैफ को हाल ही में मुंबई के एक अस्पताल से बाहर आते वक्त देखा गया। वो बुधवार को ही गोवा से लौटी हैं। अब ये अंदाजा बिल्कुल मत लगाइए कि वो गोवा से ही बीमार लौंटी थीं।

3.'बिग बॉस 9' को बीच में ही छोड़कर चले जाएंगे कीथ!
रियलिटी शो 'बिग बॉस 9' में चुपचाप रहने वाले कीथ सीक्वेरा शो में हलचल बढ़ा सकते हैं। जी नहीं, वो किसी से झगड़ते हुए नजर नहीं आएेंगे। खबर है कि कीथ शो को बीच में ही छोड़कर चले जाएंगे।
-----------------------------------------


world
1.भारत के साथ युद्ध विकल्प नही : शरीफ
पाकिस्तान के प्रधानमत्री नवाज शरीफ ने कहा है कि भारत के साथ युद्ध कोई विकल्प नही है। क्योकि इससे सिर्फ हालात बदतर हो सकते है। हालांकि उन्होने दोनो देशो के बीच सभी मसलो के हल होने की उम्मीद जताई है।

2....तो सौर ज्वालाओं के कारण सूख गया मंगल ग्रह पर मौजूद पानी
मंगल पर पानी और जीवन की संभावनाओं की खोज में लगे नासा के अनुसंधानकर्ताओं ने खुलासा किया है कि मंगल पर जीवन की संभावनाओं को खत्म करने वाला सूरज ही है। सौर ज्वालाओं के कारण लाल ग्रह पर मौजूद पानी सूख गया और वायुमंडल भी नष्ट हो गया।

3.UN जाने से बौखलाए नेपाली PM ने कहा, 'युद्ध से भी ज्यादा अमानवीय है भारतीय नाकेबंदी'
बीरगंज में प्रदर्शन के दौरान नेपाली पुलिस की फायरिंग में हुई एक भारतीय नागरिक की मौत को संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग के सामने उठाने से बौखलाए नेपाल के नए प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भारत पर अमानवीयता का आरोप लगाया है। नेपाल के पीएम ने आलोचना करते हुए कहा कि भारत के साथ लगती सीमा के महत्वपूर्ण जगहों पर नाकेबंदी युद्ध से भी ज्यादा अमानवीय है।
-----------------------------------------


business
1.अदालत से बाहर निपटेंगे वोडाफोन, केयर्न मामले!
सरकार ने शुक्रवार को कहा कि वह वोडाफोन और कयर्न के साथ टैक्स संबंधी मामलों को अदालत से बाहर निपटाने के लिए तैयार है। इन दोनों मामलों में मध्यस्थता प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वित्त राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने कहा, 'जहां तक वोडाफोन के संदर्भ में अदालत से बाहर मामला निपटाने का सवाल है, हमने हमेशा कहा है कि हम अच्छी नियत के साथ वोडाफोन में अपने मित्रों और सहयोगियों के साथ चर्चा के लिए तैयार हैं।

2.कोयला घोटालाः जिंदल की कंपनी ने आरोपों से किया इन्कार
कोल ब्लॉक घोटाला मामले में जिंदल ग्रुप की कंपनी जेएसपीएल ने गुरुवार को अदालत में अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों से इन्कार कर दिया। नवीन जिंदल के वकील ने कहा कि कोल ब्लॉक पाने के लिए कोई षड्यंत्र नहीं रचा गया था। उनकी कंपनी यह ठेका पाने के योग्य थी।
-----------------------------------------


sports
1.फीफा रैंकिंग में 172वें स्थान पर खिसका भारत
भारतीय फुटबॉल टीम फीफा की ताजा विश्व रैंकिंग में पांच पायदान नीचे 172वें स्थान पर खिसक गई है। ये भारतीय टीम की अब तक की दूसरी सबसे कम रैंकिंग है।

2.मोहाली टेस्टः आज भारतीय बल्लेबाजों पर रहेंगी सबकी निगाहें
भारत और द.अफ्रीका के बीच मोहाली में चल रहे पहले टेस्ट में भारतीय टीम अब मजबूत स्थिति में आती हुई नजर आने लगी है। पहली पारी में शानदार गेंदबाजी और दूसरी पारी में सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने दूसरे दिन की समाप्ति तक 2 विकेट पर 125 रन बना लिए जिसके साथ ही अब उनकी बढ़त 142 रन की हो गई है।

3.तैयार हो जाइए, आज फिर दिखेगा सचिन का जलवा
आज भारतीय क्रिकेट फैंस का लंबा इंतजार खत्म होगा। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के संन्यास के बाद से फैंस उन्हें एक बार फिर मैदान पर उतरते हुए देखना चाहते थे और आज ये इच्छा पूरी हो जाएगी। आज न्यूयॉर्क में सचिन और शेन वॉर्न द्वारा चुनी गई पूर्व दिग्गजों की दो टीमें टी20 मैच में आमने-सामने होंगी जिसको शायद कोई भी क्रिकेट फैन नजरअंदाज नहीं कर सकेगा।

chat bot
आपका साथी