बांदीपुरा मुठभेड़ में सेना के तीन जवान शहीद, लश्‍कर का एक आतंकी भी ढेर

जम्‍मू कश्‍मीर में बांदीपुरा जिले के हाजिन इलाके में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इसमें दो जवान शहीद हो गए हैं, जबकि एक आतंकी को भी ढेर कर दिया गया है।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Tue, 14 Feb 2017 08:55 AM (IST) Updated:Tue, 14 Feb 2017 12:48 PM (IST)
बांदीपुरा मुठभेड़ में सेना के तीन जवान शहीद, लश्‍कर का एक आतंकी भी ढेर
बांदीपुरा मुठभेड़ में सेना के तीन जवान शहीद, लश्‍कर का एक आतंकी भी ढेर

जम्मू (एएनआई)। उत्तरी कश्मीर के बांडीपोर जिले में मंगलवार की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शुरु हुई मुठभेड में सेना के तीन जवान शहीद हो गए हैं। वहीं कुछ जवान घायल भी हुए हैं। घायल सैन्य कर्मियों को उपचार के लिए श्रीनगर स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल लाया गया है। इस मुठभेड़ में लश्कर के एक आतंकी को भी ढेर कर दिया गया है। पुलिस को काफी मात्रा में उसके पास से हथियार बरामद हुए हैं। जानकारी के मुताबिक यहां के हाजिन इलाके में पिछले कुछ घंटों से यह मुठभेड़ जारी है। सेना को इस इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्हें पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया गया था, लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया।

गौरतलब है कि सेना ने पिछले दिनों इस बात का इनपुट दिया था कि दक्षिण कश्मीर में लगभग 30 आतंकी अभी भी सक्रिय हैं। उन्हें मार गिराने से कहीं ज्यादा उन्हें जिंदा पकड़ने या फिर आत्मसमर्पण कर मुख्यधारा में शामिल होने के लिए मनाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। रविवार को अनंतनाग में आरआर के प्रथम सेक्टर कमांडर ने यह दावा किया।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस व नेकां ने उठाई कुलगाम मुठभेड़ की जांच की मांग

कुलगाम मुठभेड़ में चार आतंकियों के मारे जाने के बाद उन्होंने कहा कि हमने नागबल-कुलगाम में भी चारों आतंकियों को जिंदा पकड़ने और उन्हें आत्मसमर्पण के लिए मनाने का पूरा प्रयास किया था, लेकिन वह नहीं माने। इनमें से तीन आतंकी लगभग दो साल से सक्रिय थे और एक पुलिसकर्मी की हत्या के अलावा सुरक्षाबलों पर हमले, नागरिकों को धमकाने और उन्हें कत्ल करने की विभिन्न वारदातों में लिप्त थे। सैन्य अधिकारी ने कहा कि हमारा प्रयास है कि गुमराह होकर आतंकवाद के रास्ते पर गए युवकों को पुन: मुख्यधारा में शामिल कर एक अच्छी जिंदगी जीने का मौका दिया जाए।

chat bot
आपका साथी