यह विचारधारा की लड़ाई है: मीरा कुमार

चुनाव प्रचार के लिए पहुंची मीरा ने कांग्रेस के साथ वामदलों के नेताओं से भी मुलाकात की।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Mon, 03 Jul 2017 07:42 PM (IST) Updated:Mon, 03 Jul 2017 07:42 PM (IST)
यह विचारधारा की लड़ाई है: मीरा कुमार
यह विचारधारा की लड़ाई है: मीरा कुमार

 हैदराबाद, प्रेट्र। राष्ट्रपति पद के चुनाव में विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार का कहना है कि राजग समर्थित प्रत्याशी रामनाथ कोविंद से उनकी लड़ाई विचारधारा की है। कुछ लोग इसे दलित बनाम दलित का चुनाव करार दे रहा हैं, लेकिन उन्हें उनकी सोच पर तरस आता है। प्रगति के नए आयाम स्थापित करने के बाद भी हम दकियानूसी ख्यालों में जी रहे हैं।

चुनाव प्रचार के लिए पहुंची मीरा ने कांग्रेस के साथ वामदलों के नेताओं से भी मुलाकात की। उनका कहना था आज जिस चीज पर चर्चा होनी चाहिए उसमें दलित व गरीबों के अधिकार प्रमुख हैं। हमें खुद सोचना चाहिए कि इन दोनों तबकों के मूलभूत अधिकारों की लड़ाई में कितना योगदान दे रहे हैं। भीड़ द्वारा की जा रही हत्याओं पर उनका कहना था कि इन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगनी चाहिए।

घटनाएं न रुकने से देश में भय का माहौल बन गया है। लोग इस बात से डरे हुए हैं कि क्या खाए और क्या बोले, क्योंकि छोटी सी बात पर विवाद खड़े हो रहे हैं। कुमार ने कहा कि वोट के लिए उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों को पत्र लिखा है। उनसे अपील की गई है कि अंतरात्मा पर मतदान करें। उधर, तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के आफिस में संदेश छोड़ा गया है कि मीरा कुमार उनसे मिलना चाहती हैं।

यह भी पढ़ें: कमजोर विपक्ष के लिए कांग्रेस पार्टी को क्यों जिम्मेदार मानते हैं नीतीश कुमार

chat bot
आपका साथी