लश्कर चीफ हाफिज ने भारत पर साधा निशाना, बाघा बार्डर के नजदीक प्रदर्शन

जमात-ए-इस्लामी का भारत विरोधी मार्च वाघा सीमा के नजदीक तक पहुंच गया। इस मार्च में आतंकी हाफिज सईद और सलाउद्दीन भी मौजूद रहे।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Mon, 01 Aug 2016 09:54 AM (IST) Updated:Mon, 01 Aug 2016 10:31 AM (IST)
लश्कर चीफ हाफिज ने भारत पर साधा निशाना, बाघा बार्डर के नजदीक प्रदर्शन

नई दिल्ली। हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद हो रहे प्रदर्शनों ने भारत-पाकिस्तान के बीच काफी तनाव खड़ा कर दिया है। इस तनाव में तब और इजाफा हो गया जब रविवार को जमात-ए-इस्लामी का भारत विरोधी मार्च वाघा सीमा के नजदीक तक पहुंच गया। जमात-ए-इस्लामी के चीफ सिराजुल हक के साथ इस मार्च में आतंकी हाफिज सईद और सलाउद्दीन भी मौजूद रहे।

जमात-उद-दावा और आतंकी संगठ लश्कर-ए-तैयबा के चीफ हाफिज सईद ने कश्मीर में खड़े विवाद के मद्देनजर लगातार भारत पर निशाना साध रखा है। रविवार को शुरू हुई रैली को जमात ने 'मार्च फॉर कश्मीर का नाम दिया है।' भारत के खिलाफ शुरू किए गए इस मार्च में भारत की कश्मीर नीति पर निशाना साधने की कोशिश की जा रही है।

पढ़ेंः हाफिज सईद की पाक सरकार को चेतावनी, रद करो राजनाथ सिंह का दौरा

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को यह मार्च वाघा बार्डर के नदजीक बाटापुर तक पहुंच चुका था। वाघा से बाटापुर की दूरी तकरीबन आठ किलोमीटर है। पाकिस्तान समर्थित आतंकियों के इस मार्च में शामिल होने के मद्देनजर बीएसएफ ने अटारी अंतरराष्ट्रीय सीमा और आसपास के गांवों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।

कश्मीर की 'आजादी' के लिए निकाले गए इस मार्च से पहले जमात-ए-इस्लामी के चीफ सिराजुव ने पाकिस्तान पीएन नवाज शरीफ पर भी निशाना साधा है। उसने नवाज शरीफ को अनिश्चितता खत्म कर या तो भारत के साथ खड़ा होने या कश्मीर मुद्दे पर कड़ा रुख अख्तियार करने को कहा है।

पढ़ेंः जाकिर ही नहीं इन 14 इस्लामिक उपदेशकों से प्रभावित हैं IS के सदस्यः NIA

chat bot
आपका साथी