तेजपाल ने खुद पर मुकदमा चलाने के खर्च की जानकारी मांगी

अपने सहकर्मी के दुष्कर्म के आरोप में फंसे तहलका पत्रिका के संस्थापक संपादक तरुण तेजपाल ने सूचना के अधिकार [आरटीआइ] के तहत इस मामले की जांच और खुद पर मुकदमा चलाए जाने को लेकर खर्च का विवरण मांगा है।

By Edited By: Publish:Sat, 19 Apr 2014 05:19 PM (IST) Updated:Sat, 19 Apr 2014 06:15 PM (IST)
तेजपाल ने खुद पर मुकदमा चलाने के खर्च की जानकारी मांगी

पणजी। अपने सहकर्मी के दुष्कर्म के आरोप में फंसे तहलका पत्रिका के संस्थापक संपादक तरुण तेजपाल ने सूचना के अधिकार [आरटीआइ] के तहत इस मामले की जांच और खुद पर मुकदमा चलाए जाने को लेकर खर्च का विवरण मांगा है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि तेजपाल ने इस संबंध में गोवा पुलिस के पास आवेदन किया है। इसमें उन्होंने चार सवालों की सूची सौंपी है। अधिकारी के मुताबिक इस बात की जांच की जा रही है कि तेजपाल द्वारा मांगी गई सूचना आरटीआइ एक्ट के तहत दी जा सकती है या नहीं। 50 वर्षीय पत्रकार ने इस बात की जानकारी मांगी है कि बांबे हाई कोर्ट की गोवा पीठ व अन्य अदालतों में उनके खिलाफ मुकदमा लड़ने के लिए राज्य सरकार ने विशेष लोक अभियोजक को भुगतान के लिए कितनी राशि खर्च की है। उन्होंने इस बात की भी जानकारी मांगी है कि मामले के लिए राज्य सरकार ने कितने वकीलों को शामिल किया है।

तेजपाल ने इस बात का जवाब मांगा है कि उनके खिलाफ दुष्कर्म मामले की जांच के लिए कितने पुलिस अधिकारियों को लगाया गया है। उन्होंने अपने खिलाफ साक्ष्य जुटाने को लेकर अधिकारियों की यात्रा व अन्य खर्च की जानकारी मांगी है। तेजपाल को पिछले साल 30 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था। सत्र अदालत और हाई कोर्ट ने उन्हें जमानत देने से इन्कार कर दिया था। जमानत के लिए अब उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

तेजपाल को मिली बीमार मां से मिलने की इजाजत

chat bot
आपका साथी