मैनचेस्टर धमाका: चीख-पुकार के बीच इस भारतीय ने पेश की मिसाल

भारतीय मूल के सिख ड्राइवर ने इंसानियत की मिसाल पेश की। वह शख्स अपनी कैब से लोगों को सुरक्षित जगहों तक पहुंचाने में जुट गया।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Tue, 23 May 2017 12:48 PM (IST) Updated:Tue, 23 May 2017 01:14 PM (IST)
मैनचेस्टर धमाका: चीख-पुकार के बीच इस भारतीय ने पेश की मिसाल
मैनचेस्टर धमाका: चीख-पुकार के बीच इस भारतीय ने पेश की मिसाल

नई दिल्ली (जेएनएन)। इंग्लैंड के मैनचेस्टर में बम धमाके के बाद हर तरफ चीख-पुकार मची थी। सड़कों पर एंबुलेंस और पुलिस की गाड़ियों की आवाज के बीच किसी को समझ में नहीं आ रहा था कहां जाए, किससे मदद मांगे? हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल था। तभी एक भारतीय मूल के सिख ड्राइवर ने इंसानियत की मिसाल पेश की। वह शख्स अपनी कैब से लोगों को सुरक्षित जगहों तक पहुंचाने में जुट गया।

इतना ही नहीं उसने अपनी कैब पर एक कागज चिपकाया, जिस पर लिखा था, जरूरतमंदों के लिए यह कैब बिल्कुल मुफ्त है। इस शख्स की इंसानियत की मिसाल मीडिया के कैमरों में कैद हुई है। बीबीसी की पूर्व पत्रकार ऐलेन विलकोक्स ने इस शख्स की तस्वीर अपने ट्विटर पेज से ट्वीट की है। हालांकि इस शख्स का नाम अभी तक नहीं पता चल पाया है। 

The acts of humanity. Taxi drivers taking the injured to hospital & visitors to safety in the city after terrorist attack #ManchesterArena pic.twitter.com/5M5IMqILuB

— Elaine Willcox (@ElaineWITV) May 23, 2017

गौरतलब है कि ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में एक आतंकवादी हमला हुआ है। मैनचेस्टर अरीना में सोमवार रात पॉप सिंगर आरियाना ग्रांडे के कॉन्सर्ट के दौरान हुए आत्मघाती हमले में 22 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए। पुलिस ने भी इसकी पुष्टि करते हुए इसे आतंकवादी हमला बताया है। ब्लास्ट में आरियाना ग्रांडे सुरक्षित हैं। पुलिस को शक है कि यह ब्लास्ट किसी आत्मघाती हमलावर ने किया है। जिस वक्त यह ब्लास्ट हुआ, उस समय अरियाना परफॉर्म कर रही थीं।

यह भी पढ़ेंः ब्रिटेन के मैनचेस्टर में बड़ा अातंकी हमला, हमलावर समेत 22 की मौत; 50 से अधिक घायल

chat bot
आपका साथी