दाऊद इब्राहिम के होटल पर शौचालय बनाएंगे स्वामी चक्रपाणि

चक्रपाणि ने बताया कि उनके अधिवक्ता मित्र अजय श्रीवास्तव उन्हें दाऊद की नागपाड़ा स्थित संपत्ति का मालिकाना हक सौंप देंगे।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Fri, 10 Nov 2017 09:10 PM (IST) Updated:Fri, 10 Nov 2017 10:05 PM (IST)
दाऊद इब्राहिम के होटल पर शौचालय बनाएंगे स्वामी चक्रपाणि
दाऊद इब्राहिम के होटल पर शौचालय बनाएंगे स्वामी चक्रपाणि

मुंबई, प्रेट्र। अंडरव‌र्ल्ड डॉन और मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम की कार खरीदकर जला देने वाले अखिल भारत हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि फिर चर्चा में हैं। उन्होंने शुक्रवार को एलान किया कि इस भगोड़े आतंकी का यहां के भिंडी बाजार स्थित होटल रौनक अफरोज को खरीदेंगे और उस पर सार्वजनिक शौचालय बनाएंगे। होटल रौनक अफरोज को 'दिल्ली जायका' के नाम से जाना जाता है।

केंद्र सरकार ने नीलामी के असफल प्रयास के दो साल बाद इस होटल के लिए फिर से निविदाएं आमंत्रित की हैं। अब दाऊद की अन्य संपत्तियों के साथ 14 नवंबर को इस होटल की फिर बोली लगेगी। बोली में भाग लेने के लिए 10 नवंबर तक दस्तावेज जमा करने थे। इसी क्रम में चक्रपाणि अपनी टीम के साथ यहां पहुंचे और नीलामी प्रक्रिया संबंधी सभी औपचारिकताएं पूरी कीं।

दस्तावेज जमा करने के बाद चक्रपाणि ने समाचार एजेंसी को बताया, 'नीलामी में होटल अफरोज को खरीदने के बाद, मैं जनता के लिए वहां एक भव्य शौचालय बनवाऊंगा। हर कोई इस शौचालय का मुफ्त में इस्तेमाल कर सकेगा। आतंकी की संपत्ति पर शौचालय बनाकर मैं यह संदेश देना चाहता हूं कि जनता देखे आतंकवाद का अंत कैसा होता है?' उन्होंने कहा, जब शौचालय बन जाएगा तो वह स्वच्छ भारत मिशन के तहत इसका उद्घाटन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से कराएंगे।

दिसंबर 2015 में होटल सहित दाऊद की संपत्तियों की नीलामी की गई थी। चक्रपाणि ने तब दाऊद की हरे रंग की हुंडई एसेंट कार 32,000 रुपये में खरीदी थी। उन्होंने दिल्ली से सटे गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित अपने घर के बाहर इस कार में आग लगा दी थी।

चक्रपाणि ने बताया कि उनके अधिवक्ता मित्र अजय श्रीवास्तव उन्हें दाऊद की नागपाड़ा स्थित संपत्ति का मालिकाना हक सौंप देंगे। अधिवक्ता अजय श्रीवास्तव ने यह संपत्ति नीलामी में खरीदी थी। चक्रपाणि के अनुसार, दाऊद की नागपाड़ा वाली संपत्ति पर वह गरीबों के लिए एक डिस्पेंसरी खोलेंगे। वहां गरीब मरीजों का मुफ्त में इलाज होगा। दाऊद द्वारा अंजाम दिए गए आतंकी हमलों में जान गंवाने वालों के प्रति यह एक श्रद्धांजलि होगी।

यह भी पढ़ें: ईएसी का सुझाव, बेहतर प्रदर्शन वाले राज्यों को मिले विशेष प्रोत्साहन

chat bot
आपका साथी