सड़क हादसे में मारे गए भारतीयों के दाह संस्‍कार के लिए सुषमा ने दिया मदद का भरोसा

विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने पिछले दिनों अमेरिका में सड़क हादसे में मारे गए तीन भारतीयों के अंतिम संस्‍कार के लिए उनके परिजनों को मदद का भरोसा दिया है।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Sat, 16 Jul 2016 09:39 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jul 2016 09:50 PM (IST)
सड़क हादसे में मारे गए भारतीयों के दाह संस्‍कार के लिए सुषमा ने दिया मदद का भरोसा

नई दिल्ली (पीटीआई)। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका में मूल रूप से महाराष्ट्र के कल्याण के रहने वाले एक परिवार को मदद का भरोसा दिया है। अमेरिका के लॉग आइलैंड में इस परिवार के तीन सदस्यों की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी और परिवार उनके शव वापस लाने या वहां उनका दाह संस्कार करने में असमर्थ है।

सुषमा स्वराज ने लगातार कई ट्वीट करके कहा कि वह न्यूयॉर्क में भारतीय महावाणिज्य दूतावास के संपर्क में हैं और वह इस परिवार को हर तरह की मदद मुहैया करा रहा है। दरअसल, 38 वर्षीय आइटी पेशेवर चंदन गवई और उनके माता-पिता अर्चना गवई और कमलनयन गवई की चार जुलाई को एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी। जबकि, चंदन की 32 वर्षीय पत्नी कोमा में है और उनके 11 माह के बेटे का इलाज चल रहा है।

सुषमा ने अपने ट्वीट में कहा, 'मैं व्यक्तिगत रूप से इस मामले की निगरानी कर रही हूं। मुझे इसकी पूरी जानकारी है। माता-पिता का अंतिम संस्कार तो संभव है। लेकिन अमेरिका के कानून चंदन के दाह संस्कार की इजाजत नहीं देते क्योंकि कोमा में होने के कारण उनकी पत्नी सहमति देने में असमर्थ है।'

The last rites of parents is possible. But US laws do not permit cremation of Chandan as his wife is in coma and unable to give consent./2

— Sushma Swaraj (@SushmaSwaraj) 16 July 2016

CG New York is in regular touch with me. She is providing all assistance to the family./3

— Sushma Swaraj (@SushmaSwaraj) 16 July 2016

chat bot
आपका साथी