राजीव कुमार की सारधा स्कैम में भूमिका पर कल सुप्रीम कोर्ट करेगा फैसला

कोलकाता के पूर्व कमिश्‍नर राजीव कुमार की सारधा स्कैम में भूमिका पर कल सुप्रीम कोर्ट फैसला करेगा।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 16 May 2019 07:02 PM (IST) Updated:Thu, 16 May 2019 07:02 PM (IST)
राजीव कुमार की सारधा स्कैम में भूमिका पर कल सुप्रीम कोर्ट करेगा फैसला
राजीव कुमार की सारधा स्कैम में भूमिका पर कल सुप्रीम कोर्ट करेगा फैसला

नई दिल्‍ली, एएनआइ। कोलकाता के पूर्व कमिश्‍नर राजीव कुमार की सारधा स्कैम में भूमिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को फैसला करेगा। सीबीआई ने राजीव कुमार पर साक्ष्यों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। कुमार पहले सारधा घोटाले की जाँच कर रही पश्चिम बंगाल एसआईटी में थे।

पश्चिम बंगाल मे एडीजी सीआईडी पद पर तैनात राजीव कुमार को बंगाल हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने बुधवार को कोलकाता से दिल्ली बुला कर ग्रह मंत्रालय से अटैच कर दिया था। अब राजीव कुमार के लिए शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण होगा। सुप्रीम कोर्ट का फैसला उनका भविष्य तय करेगा। 


गौरतलब है कि इस मामले में सीबीआइ ने सुप्रीम कोर्ट में कस्‍टोडियल इंटेरोगेशन के लिए आदेश मांग रही है। इस मामले में नाटकीय मोड़ तब आया जब तीन फरवरी को सीबीआइ अधिकारी कोलकाता के तत्कालीन पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के घर गए और उन्हें राज्य पुलिस ने बंधक बना लिया। बाद में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीबीआइ कार्रवाई के खिलाफ धरने पर बैठ गई थीं और उनके साथ राजीव कुमार भी धरने में शामिल थे। इस घटना के अगले ही दिन आनन फानन में सीबीआइ सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी और उसने अधिकारियों पर कोर्ट के आदेश की अवमानना का आरोप लगाया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी