छात्र के साथ दोस्तों ने ही किया शारीरिक शोषण

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक छात्र के साथ उसके ही साथियों द्वारा शारीरिक शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के मुताबिक छह छात्रों ने मिलकर भांडुप के स्कूल जा अपने साथी को नग्न होकर नाच करने को मजबूर किया और बाद में उसके प्राइवेट पार्ट पर हमला किया।

By Edited By: Publish:Mon, 11 Nov 2013 12:20 PM (IST) Updated:Mon, 11 Nov 2013 04:33 PM (IST)
छात्र के साथ दोस्तों ने ही किया शारीरिक शोषण

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक छात्र के साथ उसके ही साथियों द्वारा शारीरिक शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के मुताबिक छह छात्रों ने मिलकर भांडुप के स्कूल जा अपने साथी को नग्न होकर नाच करने को मजबूर किया और बाद में उसके प्राइवेट पार्ट पर हमला किया। इतना ही नहीं इनमें से एक साथी ने इस पूरे वाकये को अपने मोबाइल कैमरे से फिल्माया और उसको पोर्न वेबसाइट पर अपलोड भी कर दिया।

यह मामला उस वक्त प्रकाश में आया जब उसी स्कूल के एक छात्र ने यह वीडियो अपने क्लास टीचर को दिखाया। इसके बाद पीड़ित बच्चे की पहचान की गई और उसके परिवार वालों से सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दायर करने की अपील की गई। दरअसल पीड़ित ने अपने साथ हुई इस घटना का जिक्र किसी से नहीं किया था। उसका कहना था यदि वह ऐसा करता है तो उसके साथी उसके खिलाफ झूठा चोरी का आरोप लगाकर पुलिस में उसकी शिकायत कर देंगे।

स्कूल प्रिंसीपल से इस बात की जानकारी मिलने के बाद चौदह वर्षीय पीड़ित के परिजनों ने इसकी शिकायत पवई पुलिस स्टेशन में की है, जिसके बाद आरोपियों को पकड़ लिया गया है। इनमें से एक आरोपी नाबालिग है जिसको चिल्ड्रन रिमांड होम भेजा गया है।

इन सभी आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड सहिंता की धारा 377 (अप्राकृतिक यौन संबंध), 292 (अश्लीलता), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाने), 504 (शांति भंग करने के लिए उकसाने के इरादे से जानबूझकर अपमान), 506 (आपराधिक धमकी) और 34 (सामान्य इरादा), और बाल संरक्षण अधिनियम की धारा 4, 6, 8, 10, 14 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी