कर्नाटक में हिजाब के विरोध में भगवा स्कार्फ पहन कक्षा में पहुंचे छात्र

बीकाम द्वितीय वर्ष के छात्र विनय कोप्पा ने आरोप लगाया कि मुस्लिम लड़कियां कालेज में हिजाब पहनकर आ रही हैं जबकि तीन साल पहले भी इसी तरह का विवाद हुआ था और फैसला किया गया था कि कोई भी हिजाब पहनकर नहीं आएगा।

By Monika MinalEdited By: Publish:Wed, 05 Jan 2022 05:16 AM (IST) Updated:Wed, 05 Jan 2022 05:16 AM (IST)
कर्नाटक में हिजाब के विरोध में भगवा स्कार्फ पहन कक्षा में पहुंचे छात्र
कर्नाटक में हिजाब के विरोध में भगवा स्कार्फ पहन कक्षा में पहुंचे छात्र (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चिकमंगलुरु, प्रेट्र। कर्नाटक के कोपा स्थित सरकारी डिग्री कालेज में विद्यार्थियों का एक धड़ा कथित रूप से हिजाब पहनकर आ रहीं मुस्लिम लड़कियों का विरोध करने के लिए भगवा रंग का स्कार्फ पहनकर कक्षा में पहुंचा। बालागाडी राजकीय डिग्री कालेज ने विद्यार्थियों को भगवा स्कार्फ पहनकर कक्षा में आने की अनुमति दे दी और लड़कियों को हिजाब नहीं पहनकर आने को कहा था। हालांकि, कालेज ने अब 10 जनवरी तक सभी को अपनी इच्छा से कुछ भी पहनकर आने की अनुमति दे दी है।

10 जनवरी को अभिभावकों व शिक्षकों की बैठक

कालेज के प्राचार्य अनंथ मूर्ति ने कहा, प्रशासन 10 जनवरी को अभिभावकों व शिक्षकों की बैठक करेगा। इसमें जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगे। इस पर जो फैसला होगा, वह सभी के लिए बाध्यकारी होगा। बीकाम द्वितीय वर्ष के छात्र विनय कोप्पा ने आरोप लगाया कि मुस्लिम लड़कियां कालेज में हिजाब पहनकर आ रही हैं जबकि तीन साल पहले भी इसी तरह का विवाद हुआ था और फैसला किया गया था कि कोई भी हिजाब पहनकर नहीं आएगा।

रैगिंग करने वाले तेलंगाना मेडिकल कालेज के छह छात्र निलंबित

तेलंगाना के सूर्यपेट मेडिकल कालेज के छह छात्रों को जूनियर छात्र की रैगिंग करने की वजह से एक वर्ष के लिए निलंबित कर दिया गया। मेडिकल शिक्षा निदेशक ने मंगलवार को इन छात्रों को एक वर्ष के लिए निलंबित करने का आदेश जारी किया। 2019-2020 बैच के इन छात्रों को होस्टल भी खाली करने को कहा गया है। इनमें से पांच छात्रों को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। रैगिंग की यह घटना एक जनवरी की रात हुई थी।

पिछले माह राजस्थान के एक अनाथ आश्रम में रैगिंग का मामला सामने आया था। राजधानी जयपुर के एक अनाथ आश्रम में रहने वाले आठ से 10 वर्ष की उम्र के आठ बच्चों के साथ कुकर्म के आरोप में दो किशोरों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। शहर के कोतवाली थाना पुलिस की जांच में सामने आया कि तीन किशोर रैगिंग के नाम पर बच्चों के साथ कुकर्म कर रहे थे।

chat bot
आपका साथी