लंबी दाढ़ी रखने पर इस मुस्लिम छात्र को नहीं मिला स्कूल में एडमिशन!

उत्तर प्रदेश के मऊ के रहने वाले एक मुस्लिम छात्र ने आरोप लगाया है कि लंबी दाढ़ी की वजह से उसे स्कूल में एडमिशननहीं दिया गया।

By Manish NegiEdited By: Publish:Wed, 06 Jul 2016 08:03 AM (IST) Updated:Wed, 06 Jul 2016 08:35 AM (IST)
लंबी दाढ़ी रखने पर इस मुस्लिम छात्र को नहीं मिला स्कूल में एडमिशन!

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में एक मुस्लिम छात्र को लंबी दाढ़ी रखने की वजह से स्कूल में एडमिशन नहीं मिला है। मऊ के खिरिबाग इलाके के रहने वाले छात्र मोहम्मद आरिफ का आरोप है कि लंबी दाढ़ी रखने के कारण अमृत पब्लिक स्कूल ने उसे दाखिला नहीं दिया।

मो. आरिफ ने इसी साल 10वीं की परीक्षा पास की है। आरिफ के मुताबिक, 11वीं कक्षा में एडमिशन के लिए वो अमृत पब्लिक स्कूल गया था। आरिफ का कहना है कि एडमिशन फॉर्म लेते वक्त उसे स्कूल की तरफ से बताया गया था कि यहां लंबी दाढ़ी नहीं चलेगी। बाद में आरिफ ने जब प्रवेश परीक्षा दी तब उसे फेल कर दिया गया। आरिफ को लगा कि दाढ़ी की वजह से उसे स्कूल में दाखिला नहीं मिला। इस शक के आधार पर जब उसने स्कूल प्रशासन से कॉपी दिखाने की मांग की तो साफ इन्कार कर दिया गया। जिसके कारण आरिफ ने डीएम से इसकी शिकायत कर दी।

जाकिर नाईक के खिलाफ कार्रवाई पर फैसला नहीं : रिजिजू

डीएम ने की आरिफ, स्कूल मैनेजर से बात

इस शिकायत के बाद डीएम ने छात्र आरिफ व स्कूल मैनेजर को बुलाकर उनसे बात भी की। मैनेजर ने बताया कि टेस्ट कॉपी को बाद में जला दिया जाता है। इसीलिए कॉपी को दिखाया नहीं जा सकता। डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए डीआईओएस से दो दिन में रिपोर्ट मांगी है।

मामले की जांच शुरू

डीआईओस विनोद राय ने बताया की मामले में जांच शुरू हो गई है। उन्होंने बताया कि स्कूल प्रशासन को आरिफ का दोबारा टेस्ट लेने को कहा गया है। टेस्ट का रिजल्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

ढाका हमलाः तारिषी के लिए दो मुस्लिम दोस्तों ने भी दे दी जान

chat bot
आपका साथी