एक साल में राम मंदिर के लिए क्या किया, पीएम से पूछेंगे संत

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर शीघ्र ही साधु- संतों की एक समिति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगी। ये संत मोदी से पूछेंगे कि उनकी सरकार को एक साल हो गया और इस दौरान उन्होंने राम मंदिर के लिए क्या किया। वे मोदी को मंदिर बनने में आने

By Sachin kEdited By: Publish:Tue, 30 Jun 2015 01:39 AM (IST) Updated:Tue, 30 Jun 2015 05:52 AM (IST)
एक साल में राम मंदिर के लिए क्या किया, पीएम से पूछेंगे संत

जागरण संवाददाता, जयपुर। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर शीघ्र ही साधु- संतों की एक समिति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगी। ये संत मोदी से पूछेंगे कि उनकी सरकार को एक साल हो गया और इस दौरान उन्होंने राम मंदिर के लिए क्या किया। वे मोदी को मंदिर बनने में आने वाली बाधाओं को दूर करने को लेकर सुझाव देंगे।

भीलवाड़ा में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की राष्ट्रीय प्रबंध समिति की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है। समिति ने राम मंदिर, गंगा नदी का प्रवाह नहीं बदलने और गायों की रक्षा के लिए केंद्रीय कानून बनाने के प्रस्ताव पर चर्चा की। दो दिन चली प्रबंध समिति की बैठक में तीनों प्रस्ताव लिए गए।

विहिप ने ओडिशा में भगवान जगन्नाथ के नव कलेवर महोत्सव में मंदिर में राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण निर्धारित चार लोगों के अलावा अन्य लोगों के घुसने का विरोध किया है। परिषद ने मांग की है कि ओडिशा सरकार इसके लिए माफी मांगे और भविष्य में इस प्रकार की गलती नहीं करने का आश्वासन दे।

पढ़ेंः पीएम के लिए हर बात पर प्रतिक्रिया देना जरूरी नहीं

chat bot
आपका साथी