दिल्ली के आरक्षक की पिस्तौल लूटने की कहानी उलझी, आरोपित बोला आरक्षक यात्रियों को लूटना चाहता था

दिल्ली पुलिस के अनुसार बुधवार रात दिल्ली के कश्मीरी गेट से भिंड के लिए रवाना हुई बस को चेकिंग के लिए रोका गया। आरक्षक सचिन सिंह बस में चढ़े ही थे कि ड्राइवर ने बस दौड़ा दी। रास्ते में सचिन से मारपीट कर उसकी पिस्तौल लूट ली गई।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 06:57 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 06:57 PM (IST)
दिल्ली के आरक्षक की पिस्तौल लूटने की कहानी उलझी, आरोपित बोला आरक्षक यात्रियों को लूटना चाहता था
दिल्ली के आरक्षक की पिस्तौल लूटने की कहानी उलझी।

भिंड , जेएनएन। दिल्ली पुलिस के आरक्षक से लूटी गई पिस्तौल का मामला आरोपित की गिरफ्तारी के बाद उलझा हुआ नजर आ रहा है। आरोपित के स्वजन ने आरक्षक का वीडियो जारी कर आरोप लगाया है कि वह शराब के नशे में लूट के इरादे से मध्य प्रदेश के भिंड आ रही बस में चढ़ा था। यात्रियों ने उससे मारपीट कर पिस्तौल छीन ली थी। पिस्तौल बस संचालक के बेटे के पास थी। वे पिस्तौल स्थानीय पुलिस को सौंपते इससे पहले ही दिल्ली पुलिस की टीम ने आरोपित को गिरफ्तार कर पिस्तौल बरामद कर ली। कश्मीरी गेट थाने के आरक्षक सचिन सिंह की शिकायत पर मध्यप्रदेश के भिंड के मछंड थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह दिल्ली पुलिस ने दबिश दी और आरोपित अंकित उर्फ छोटू चौरसिया को गिरफ्तार कर लिया।

दिल्ली पुलिस के अनुसार बुधवार रात दिल्ली के कश्मीरी गेट से भिंड के लिए रवाना हुई बस को चेकिंग के लिए रोका गया। आरक्षक सचिन सिंह बस में चढ़े ही थे कि ड्राइवर ने बस दौड़ा दी। रास्ते में सचिन से मारपीट कर उसकी पिस्तौल लूट ली गई और उसे उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के पास छोड़ दिया गया। बस में चार लोगों ने घेरकर आरक्षक के वीडियो बनाए, जिसमें उससे कहलवाया कि वह बस लूटने के इरादे से आया था। इस घटनाक्रम के बाद दिल्ली पुलिस ने आरोपितों पर लूट और अपहरण का केस दर्ज किया था। दिल्ली पुलिस ने आरोपितों पर लूट और अपहरण का केस दर्ज किया था।

दिल्ली पुलिस की टीम बस के नंबर के आधार पर शुक्रवार सुबह बस संचालक राजीव चौरसिया के भिंड स्थित घर पहुंची और उनके बेटे अंकित उर्फ छोटू चौरसिया को गिरफ्तार कर लिया। सचिन की पिस्तौल भी बरामद की गई है। उधर राजीव चौरसिया ने सचिन सिंह के वीडियो जारी कर आरोप लगाया कि उसने नशे की हालत में बुधवार रात दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में बस को रोककर यात्रियों से लूटपाट की कोशिश की थी। 

उन्होंने सचिन से मारपीट करके उसे कुछ दूरी पर उतार दिया था। आरक्षक नशे में कोई वारदात न कर दे, इसलिए बेटे अंकित ने बतौर सावधानी पिस्तौल ले ली थी। पिस्तौल थाने में जमा करवानी थी, इससे पहले ही दिल्ली पुलिस की टीम ने उसे पकड़ लिया। वीडियो में आरक्षक लूट के इरादे से बस में चढ़ने की बात कबूल कर रहा है। अब कहानी दिल्ली पुलिस और बस संचालक के दावों पर अटकी है। फिलहाल दिल्ली पुलिस अंकित को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है।

पुलिस और स्वजन के दावों में पेच, दोनों की कहानी उलझी हुई

पिस्तौल लूट कांड में पुलिस और स्वजन दोनों की कहानी में कई छेद हैं। राजीव चौरसिया का कहना है कि पिस्तौल एहतियात के तौर पर बेटा ले आया था। बड़ा सवाल यह कि बुधवार रात के घटनाक्रम के बाद गुरवार पूरा दिन निकल गया, लेकिन पिस्तौल पुलिस तक क्यों नहीं पहुंचाई गई। वहीं दिल्ली पुलिस दावा कर रही है कि आरक्षक से पिस्तौल लूटी गई है और धमकाकर वीडियो रिकॉर्ड किया गया है। इसमें पेच यह है कि जब आरक्षक के हाथ में पिस्तौल थी तो उसे धमकाया कैसे जा सकता है। वहीं वीडियो में आरक्षक नशे में भी लग रहा है। साथ ही चेकिंग से बचकर बस भागी तो अकेला आरक्षक पीछे क्यों गया। पुलिस की टीम ने पीछा कर बस की घेराबंदी क्यों नहीं की?

chat bot
आपका साथी