ट्रेन में रेल राज्यमंत्री भी सुरक्षित नहीं

एक ओर प्रधानमंत्री देश में बुलेट ट्रेन चलाने की योजना तैयार कर रहे हैं तो दूसरी और ट्रेन में यात्रियों के साथ लूटपाट, छेड़छाड़, मारपीट व लोगों को फेंकने की आम होती जा रही हैं। कल रेल राज्य मंत्री ने भी इन दावों की पोल खुलते देखा। सहारनपुर से दिल्ली जाते समय रेल राज्य मंत्री के कोच पर पत्थर फेंका गया जिससे कोच का शीशा चटक गया, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था में जुटे अफसर कार्रवाई के बजाए मामले में लीपापोती में जुटे रहे।

By Edited By: Publish:Sat, 06 Sep 2014 01:47 PM (IST) Updated:Sat, 06 Sep 2014 01:48 PM (IST)
ट्रेन में रेल राज्यमंत्री भी सुरक्षित नहीं

लखनऊ। एक ओर प्रधानमंत्री देश में बुलेट ट्रेन चलाने की योजना तैयार कर रहे हैं तो दूसरी और ट्रेन में यात्रियों के साथ लूटपाट, छेड़छाड़, मारपीट व लोगों को फेंकने की आम होती जा रही हैं। कल रेल राज्य मंत्री ने भी इन दावों की पोल खुलते देखा। सहारनपुर से दिल्ली जाते समय रेल राज्य मंत्री के कोच पर पत्थर फेंका गया जिससे कोच का शीशा चटक गया, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था में जुटे अफसर कार्रवाई के बजाए मामले में लीपापोती में जुटे रहे।

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा कल रात में उज्जैनी एक्सप्रेस के एसी कोच में दिल्ली से सहारनपुर रवाना हुए। सहारनपुर में उन्हें चुनावी सभा में जाना था। बताया जाता है मोदीनगर के पास मंत्री के एसी कोच पर एकाएक पत्थर आकर गिरा। इससे शीशा चटक गया। गनीमत रही कि पत्थर अंदर तक नहीं जा सका और किसी को चोट नहीं लगी। ट्रेन जब मेरठ सिटी स्टेशन पहुंची तो शीशा चटका हुआ था। यह देखकर मीडिया व रेल अफसरों में चर्चाएं तो हुई, लेकिन अफसर कोई कार्रवाई करने के बजाए अनभिज्ञता जताने में जुटे रहे।

चर्चा तो यहां तक रही कि मोदीनगर के पास किसी ने ट्रेन में पत्थर फेंका है, क्योंकि आए दिन इस रूट पर ट्रेन पर पत्थर फेंकने की घटनाएं सामने आती रही हैं। अफसर इस घटना को महज अफवाह बताते रहे।

रेलवे स्टेशन पर चला बेटिकट यात्रियों के खिलाफ अभियान

टिकट काउंटर पर सो रहा था कर्मचारी, जगाने पर रॉड से पीटा

chat bot
आपका साथी