Shramik Special Train: केरल से जयपुर जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन कर्नाटक में पटरी से उतरी

कर्नाटक में मंगलुरु में केरल से जयपुर जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन पटरी से उतर गई। हालांकि किसी के घायल होने की अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Tue, 19 May 2020 03:20 PM (IST) Updated:Tue, 19 May 2020 03:20 PM (IST)
Shramik Special Train: केरल से जयपुर जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन कर्नाटक में पटरी से उतरी
Shramik Special Train: केरल से जयपुर जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन कर्नाटक में पटरी से उतरी

बेंगलुरु, एएनआइ। तिरुर (केरल) से जयपुर (राजस्थान) जाने वाली 'श्रमिक स्पेशल' ट्रेन आज दोपहर करीब 2 बजे   कर्नाटक के पडिल, मंगलुरु में पहुंचकर पटरी से उतर गई। फिलहाल किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं है। हालांकि, बाद में पटरी से उतरे इंजन को एक बार फिर से पटरी पर लाने के बाद ट्रेन को शुरू किया गया। हालांकि, पटरी की मरम्मता का काम अभी चल रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि देश में लॉकडाउन की घोषणा होने से बाद से लगातार मजदूरों का पलायन जारी है। हालांकि, रेलवे द्वारा मजदूरों के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाकर उन्हें उनके गृह राज्य पहुंचाया जा रहा है। 

आज गृह मंत्रालय के मुख्य सचिव अजय भल्ला ने राज्य के गृह सचिवों के पत्र लिखकर उन्हें पैदल पलायन कर रहे मजदूरों के लिए सही इंतजाम करने के लिए कहा है। इसके लिए उनकी तरफ से कुछ सुझाव भी दिए गए हैं। जारी किए  गए सुझावों में कहा गया है कि जिला प्रशासन भी रेलवे मंत्रालय से श्रमिकों के लिए ट्रेनों के इंतजाम करने के लिए  कह सकता है। साथ ही कहा गया है कि ट्रेन और बस अड्डों पर इन लोगों के ठहरने के लिए जरुरी इंतजाम किए जाए। 

वहीं, उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रवासी मजदूरों के लिए 800 और श्रमिक विशेष ट्रेनों को अपने राज्यों में आने आने की अनुमति दे दी है। सभी राज्यों में श्रमिक स्पेशल ट्रेन मजदूरों को लेकर पहुंच रही हैं। ट्रेनों के अलावा केंद्र सरकार द्वारा श्रमिकों के लिए बसों का इंतजाम भी किया गया है। बता दें कि देश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, देश में इस वक्त कोरोना वायरस के एक लाख से अधिक मरीज हो गए हैं। हालांकि, इनमें से केवल 58802 ही एक्टिव केस हैं। कुल मामलों में से अब तक 39173 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, 3163 संक्रमित लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। 

chat bot
आपका साथी