जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर, पैरा कमांडो शहीद

Shopian encounter, शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़। सुरक्षाबलों ने शोपियां में चार आतंकियों को किया ढेर, ऑपरेशन अब भी जारी।

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 07:58 AM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 09:28 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर, पैरा कमांडो शहीद
जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर, पैरा कमांडो शहीद

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को भीषण मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है। मुठभेड़ में सेना का एक पैरा कमांडो शहीद हो गया, जबकि दो अन्य घायल बताए जा रहे हैं। अलबत्ता, सेना ने किसी जवान की शहादत की पुष्टि नहीं की है। बता दें कि मंगलवार तड़के यह मुठभेड़ शोपियां के नादिगाम में हुई।


यहां मिली जानकारी के अनुसार, आज तड़के सेना की 34 आरआर, 23 पैरा और राज्य पुलिस के एसओजी के जवानों के संयुक्त कार्यदल ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर नादिगाम की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। जवान जब तलाशी लेते हुए आगे बढ़ रहे थे, तो एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर गोलियां बरसाते हुए वहां से भागने का प्रयास किया। लेकिन जवानों ने तुरंत अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। इसके साथ ही वहां भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई।

करीब तीन घंटे तक चली इस मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए और तीन सैन्यकर्मी जख्मी हो गए। घायल सैन्यकर्मियों को उपचार के लिए सैन्य अस्पताल ले जाया गया, जहां एक जवान की मौत हो गई। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने मुठभेड़ में चार आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि तीन जवान जख्मी हुए हैं। लेकिन यह पूछे जाने पर कि एक जवान की शहादत का भी दावा किया जा रहा है तो उन्होंने कहा कि मेरे पास अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है।

बता दें कि अभी एक दिन पहले रविवार को ही शोपियां में सुरक्षाबलों ने ल-बदर के दो स्थानीय आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए आतंकियों में एक MA उर्दू का छात्र था। रविवार सुबह यह मुठभेड़ शोपियां के जेनपोरा के रेबन इलाके में हुई थी। मारे गए आतंकियों की पहचान नवाज अहमद निवासी रेबन और यावर वानी निवासी बटनूर पुलवामा के रूप में हुई थी।

chat bot
आपका साथी