Sidhu Moose Wala Murder Case: पुणे पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में संदिग्‍ध शूटर संतोष जाधव को दबोचा, जानें कहां तक पहुंची जांच

Sidhu Moose Wala Murder Case पुणे पुलिस ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल शूटर संतोष जाधव को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक जाधव के साथ उसके एक सहयोगी को भी गिरफ्तार किया गया है।

By Amit SinghEdited By: Publish:Mon, 13 Jun 2022 02:31 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jun 2022 06:32 AM (IST)
Sidhu Moose Wala Murder Case: पुणे पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में संदिग्‍ध शूटर संतोष जाधव को दबोचा, जानें कहां तक पहुंची जांच
सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल शूटर गिरफ्तार (फाइल फोटो)

पुणे, पीटीआई: पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपितों की गिरफ्तारी में लगी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। इस हत्याकांड में शामिल संतोष जाधव को पुणे, पंजाब और दिल्ली पुलिस की संयुक्त टीम ने गुजरात से गिरफ्तार किया गया है। जाधव को उसके एक साथी नवनाथ सूर्यवंशी के साथ पकड़ा गया है। माना जा रहा है कि इस हत्याकांड में संतोष जाधव भी शामिल था।

पुलिस ने संतोष जाधव को रविवार देर रात ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। अदालत ने उसे 20 जून तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। बता दें कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में अब तक आठ आरोपितों की पहचान हो चुकी है। इस मामले में सौरभ महाकाल को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। इस मामले से जुड़े आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए विभिन्न राज्यों की पुलिस जुटी हुई है। इसके साथ ही संबंधित राज्यों की पुलिस पंजाब पुलिस के साथ भी लगातार तालमेल बनाए हुए है। पुलिस का मानना है कि संतोष जाधव से पूछताछ के बाद इस हत्याकांड से संबंधित उसे अहम सुराग हाथ लग सकते हैं।

Pune police nab Santosh Jadhav, shooter in singer Moose Wala murder case: Official

— Press Trust of India (@PTI_News) June 12, 2022

संभावना जताई जा रही है कि पुलिस अतिरिक्त महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) कुलवंत कुमार सारंगल मामले को लेकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी सोमवार सुबह मीडिया को देंगे। अधिकारिक बयानों के मुताबिक लारेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य जाधव को 2021 में पुणे जिले के मंचर पुलिस स्टेशन में दर्ज एक हत्या के मामले में हिरासत में लिया गया है। वो पिछले एक साल से फरार चल रहा था। पुलिस ने बताया कि नागनाथ सूर्यवंशी का नाम मूसेवाला हत्याकांड में सामने आया है।

पुणे पुलिस ने 2021 के दौरान हुए हत्याकांड के बाद जाधव को पनाह देने के आरोपी सिद्धेश कांबले उर्फ सौरभ महाकाल को बीते दिनों गिरफ्तार किया था। मूसेवाला हत्याकांड के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और पंजाब पुलिस ने भी उनसे पूछताछ की थी। वहीं, मुंबई पुलिस ने सलीम खान और उनके बेटे सलमान खान को धमकी भरे पत्र भेजे जाने के मामले में भी महाकाल से पूछताछ की है।

chat bot
आपका साथी