मंदिर गिराए जाने के विरोध में शिवसेना ने जलाया पाक का झंडा

कराची में हिंदूओं के एक पुराने मंदिर गिराए जाने के विरोध में सोमवार को शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान का झंडा जलाया। शिवसेना के राज्य उपाध्यक्ष इंद्रजीत करवाल के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हनुमानगढ़ी से लेकर जीटी रोड होते हुए सुगर मिल तक मार्च विरोध प्रदर्शन किया और पाकिस्तान का झंडा जलाया। उन्होंने क

By Edited By: Publish:Mon, 03 Dec 2012 04:15 PM (IST) Updated:Mon, 03 Dec 2012 04:31 PM (IST)
मंदिर गिराए जाने के विरोध में शिवसेना ने जलाया पाक का झंडा

फगवाड़ा। पाकिस्तान के कराची में हिंदुओं के एक पुराने मंदिर को गिराए जाने के विरोध में सोमवार को शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान का झंडा जलाया। शिवसेना के राज्य उपाध्यक्ष इंद्रजीत करवाल के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हनुमानगढ़ी से जीटी रोड होते हुए शुगर मिल तक विरोध मार्च निकाला और पाकिस्तान का झंडा जलाया। उन्होंने कहा कि यह बड़े शर्म की बात है कि पाकिस्तान में एक प्राचीन मंदिर गिरा दिया जाता है जबकि पाकिस्तानी हाई कोर्ट में इस संबंध में सुनवाई हो रही है। गौरतलब है कि कराची में गत दिनों सौ वर्ष पुराने मंदिर को बिल्डर ने गिरा दिया था, जबकि वहां हाईकोर्ट ने अधिकारियों को ऐसा न करने का आदेश दिया है। बिल्डर ने कराची के सोल्जर बाजार स्थित श्री राम मंदिर के साथ-साथ आसपास और कई इमारतों को भी गिरा दिया था। इस घटना के तुरंत बाद पाकिस्तान हिंदू काउंसिल की ओर से विरोध जताया गया था। वहां के हिंदुओं का आरोप है कि स्थानीय पुलिस व पाकिस्तानी रेंजर्स की मौजूदगी में उक्त मंदिर को गिराया गया। इसे लेकर लोगों में भारी रोष है।

इधर, शिवसेना ने मांग की है कि इस संबंध में भारत सरकार को हस्तक्षेप करते हुए इसका विरोध करते हुए बेघर हिंदुओं की मदद करनी चाहिए। इससे विश्व स्तर पर हिंदुओं की भावना को गहरा धक्का लगा है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी