शीना बोरा केस में फोन कॉल्स से मिली जानकारी, इंद्राणी-पीटर को सब पता था

शीना बोरा मर्डर केस में जो जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक इंद्राणी और पीटर मुखर्जी ने उसके कत्ल पर पर्दा डालने की कोशिश की थी।

By Lalit RaiEdited By: Publish:Fri, 26 Aug 2016 08:57 AM (IST) Updated:Fri, 26 Aug 2016 09:48 AM (IST)
शीना बोरा केस में फोन कॉल्स से मिली जानकारी, इंद्राणी-पीटर को सब पता था

नई दिल्ली। शीना बोरा मर्डर केस में फोन कॉल्स की रिकॉर्डिंग से अहम जानकारी सामने आयी है। रिकॉर्डिंग पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल ने की थी, जिसमें दर्ज बातचीत इस बात की ओर इशारा करते हैं कि बेटी की हत्या के बाद इंद्राणी मुखर्जी और पीटर ने जानकारी छिपाने की कोशिश की थी। इस जानकारी के सामने आने के बाद शीना के भाई मिखाइल बोरा ने कहा कि फोन कॉल्स से जो जानकारी सामने आ रही है, वो इस केस के लिए महत्वपूर्ण है।

तस्वीरों की जुबानी, शीना बोरा हत्याकांड की कहानी

मिखाइल ने कहा कि उम्मीद है कि सीबीआई इस मसले पर ध्यान देगी और सच बहुत जल्द सामने आ जाएगा। सीबीआई ने कहा कि जो टेप चैनल पर चलाए जा रहे हैं जांच के दौरान उन सभी वाक्यों की जांच की गयी है। इससे ये साफ होता है कि पीटर मुखर्जी के खिलाफ पुख्ता साक्ष्य हैं अदालत को इसके बारे में जानकारी दी गयी है।

शीना बोरा केस: ड्राइवर श्यामवर राय बना सरकारी गवाह

पीटर, इंद्राणी और राहुल के बीच फोन से हुई बातचीत में ये जानकारी मिली है कि इंद्राणी और पीटर ने शीना के मर्डर के बाद जानकारी को छिपाकर राहुल को गुमराह करने की कोशिश की। सीबीआई ने फोन से बातचीत के 20 में से 7 नमूनों को सबूत के तौर पर इस्तेमाल किया है।

All the tapes being played on certain channels on Sheena Bora murder case have been taken into account during the CBI investigation: CBI

— ANI (@ANI_news) August 26, 2016

इस बीच सीबीआई ने कहा कि जो कॉल रिकॉर्डिंग्स सामने आए हैं। जांच एजेंसी उन्हें सबूत के तौर पर कोर्ट में पेश किया जा चुका है।

These form integral part of evidence against Peter Mukherjee and others which has already been submitted in court. Matter is subjudice: CBI

— ANI (@ANI_news) August 26, 2016


पीटर से राहुल से गोवा आने को कहा

इनमें से एक ऑडियो टेप में राहुल पिता पीटर से शीना के बारे में पूछ रहा हैय़। पीटर उससे कहते हैं कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। राहुल ने बातचीत में कहा कि शीना आखिरी बार इंद्राणी से मिली थी। इस पर पीटर कहते हैं कि वह जो करना चाहे करे। पीटर ने उससे गोवा आकर बात करने को भी कहा था।

ड्राइवर श्यामवर राय का दावा- 'इंद्राणी मुखर्जी ने शीना बोरा का गला रेता'

पीटर ने नहीं दिया कोई जवाब
एक दूसरे कॉल रिकॉर्डिंग में राहुल पीटर से शीना के गुमशुदगी पर चिंता जता रहा है। राहुल ने कहा कि शीना कभी दफ्तर से बंक नहीं मारती। लेकिन राहुल के इस सवाल का पीटर ने कोई जवाब नहीं दिया।


राहुल और इंद्राणी में भी हुई बातचीत

तीसरा टेप राहुल और इंद्राणी की बातचीत का है। इसमें इंद्राणी राहुल से कहती है कि उन्होंने शीना की कंपनी के एचआर से बात की है. उसने बताया कि वह छुट्टी पर है। इंद्राणी ने कहा कि शीना की खबर मिलते ही पुलिस सूचना जरूर देगी।शीना बोरा 24 अप्रैल 2012 से लापता थी, जिसके बाद 25 अगस्त 2015 को मुंबई पुलिस ने उसकी मां इंद्राणी को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया। इंद्राणी स्टार टीवी के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी हैं। इस मर्डर मिस्ट्री में समय के साथ कई पेंच सामने आए, जिसके बाद इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना, ड्राइवर श्याम राय और फिर पीटर मुखर्जी को भी गिरफ्तार कर लिया गया। ड्राइवर श्याम सरकारी गवाह बन चुका है।

जनवरी से ही इंद्राणी से तलाक लेने की कोशिश कर रहे हैं पीटर मुखर्जी: वकील

chat bot
आपका साथी