जांच अधिकारी का खुलासा-DDCA की जांच के दौरान बड़े VIP को फसाने का दवाब था

डीडीसीए मामले को लेकर एक और नया विवाद सामने आ रहा है । डीडीसीए मामले की जांच कर रही कमेटी के चेयरमैन और वरिष्ठ आइएएस अधिकारी चेतन बी सांघी ने केंद्रीय गृह सचिव को पत्र लिखकर खुलासा किया है कि उन पर दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ यानी डीडीसीए घोटाले

By Atul GuptaEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2016 05:17 AM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2016 09:28 AM (IST)
जांच अधिकारी का खुलासा-DDCA की जांच के दौरान बड़े VIP को फसाने का दवाब था

नई दिल्ली। डीडीसीए मामले को लेकर एक और नया विवाद सामने आ रहा है । डीडीसीए में हुए कथित घोटाले की जांच कर रही कमेटी के चेयरमैन और वरिष्ठ आइएएस अधिकारी चेतन बी सांघी ने केंद्रीय गृह सचिव को पत्र लिखकर खुलासा किया है कि उन पर दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ यानी डीडीसीए घोटाले की जांच में एक खास वीआइपी का नाम शामिल करने के लिए दबाव डाला गया था।

गृह सचिव को 28 दिसंबर को लिखे पत्र में सांघी ने सीधे तौर पर अरूण जेटली का नाम नहीं लिया है। लेकिन दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के स्टैंडिंग काउंसिल राहुल मेहरा पर चेतन सांघी पर जांच रिपोर्ट में अरुण जेटली का नाम डालने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है। गुप्ता ने कहा कि आप सरकार ने मेहरा को कहा था कि वे हर हाल में अरुण जेटली का नाम जांच रिपोर्ट में शामिल करवाएं।

सांघी ने बताया कि डीडीसीए मामले की जांच रिपोर्ट दिल्ली सरकार को सौंप दी गयी है। एंटी करप्शन ब्यूरो ने इस मामले में दो एफआईआर भी दर्ज कर लिया है।

जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में डीडीसीए को बर्खास्ती करने की सिफारिश की गयी है। हालांकि जांच रिपोर्ट में किसी भी व्याक्ति का नाम नहीं लिया गया है। 237 पेज के रिपोर्ट में माना गया कि डीडीसीए में बड़े स्तिर की गड़बड़ी चल रही है।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डीडीसीए मामले में अरुण जेटली पर गंभीर आरोप लगाये हैं। जवाब में जेटली ने उनपर और उनके सहयोगियों पर 10 करोड़ का मानहानि का मुकदमा किया है। आपको बता दें कि भाजपा के निलंबित सांसद कीर्ति झा आजाद भी डीडीसीए मामले में जेटली के खिलाफ आवाज उठा चुके हैं।

पढ़ें- DDCA : जांच अधिकारी व दिल्ली सरकार में तनातनी

chat bot
आपका साथी