पढ़ें, किसने क्या कहा याकूब की सजा पर...

मुंबई बम धमाकों के मास्टरमाइंड याकूब मेमन की फांसी का रास्ता साफ हो गया है। महाराष्ट्र के राज्यपाल द्वारा दया याचिका खारिज किए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी फांसी पर मुहर लगा दी। याकूब मेमन को कल सुबह नागपुर सेंट्रल जेल में फांसी पर लटका दिया जाएगा। इस

By Sachin BajpaiEdited By: Publish:Wed, 29 Jul 2015 04:34 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jul 2015 06:02 PM (IST)
पढ़ें, किसने क्या कहा याकूब की सजा पर...

नई दिल्ली । मुंबई बम धमाकों के मास्टरमाइंड याकूब मेमन की फांसी का रास्ता साफ हो गया है। महाराष्ट्र के राज्यपाल द्वारा दया याचिका खारिज किए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी फांसी पर मुहर लगा दी। याकूब मेमन को कल सुबह नागपुर सेंट्रल जेल में फांसी पर लटका दिया जाएगा। इस फैसले पर राजनीतिक दलों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। याकूब की सजा पर विरोध करने वाले असदुद्दीन औवैसी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को निराशाजनक बताया।

औवैसी ने इससे पहले भी कहा था कि याकूब को फांसी की सजा धर्म के आधार पर दी जा रही है। औवैसी के इस बयान पर सियासी दलों ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी।

इस बीच याकूब की सजा पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि 'देश की मांग है कि याकूब को दया नहीं दी जानी चाहिए', ये सभी ने एक सुर में कहा है। वहीं भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि 93 बम धमाकों के पीड़ितों के लिए आज बड़ा दिन है, यह न्याय की जीत है। भाजपा नेता ने कहा कि भारत के कानून की जीत हुई है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस फैसले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि 'अभी न्याय पूरा नहीं हुआ है, जिस दिन सरकार टाइगर मेमन को पाकिस्तान से लाकर सजा देगी तब मुंबई बम धमाकों के पीड़ितों के साथ पूरा न्याय होगा'।

याकूब मेमन के बारे में ये खास बातें जानते हैं आप

इस बीच सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जब याकूब मेमन के वकील राजू रामचन्द्रन से बात की गई तो उन्होंने टिप्पणी से करने से इंकार कर दिया। पूर्व गृह सचिव आरके सिंह ने कहा कि सही फैसला, इन धमाकों में जो लोग मारे गए उनके परिजनों को सही न्याय मिला।

याकूब मेमन ने फांसी से बचने के लिए हर दरवाजा खटखटाया लेकिन फांसी की सजा से बच न सका। याकूब मेमन के भाई सुलेमान मेमन ने कहा कि हमे न्याय व्यवस्था और अल्लाह पर पूरा विश्वास है। इस बीच खबर यह भी है कि फांसी दिए जाने से पहले याकूब की पत्नी उससे मिलने नागपुर जा सकती हैं।

याकूब मेमन का डेथ वारंट सही, कल सुबह सात बजे नागपुर में होगी फांसी

chat bot
आपका साथी