मुठभेड़ में आंख गंवाने वाले जवान के घर पहुंचे राजनाथ सिंह, साथ में किया लंच

राजनाथ सिंह बीएसएफ के दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए मध्यप्रदेश के टेकनपुर गए थे।

By Manish NegiEdited By: Publish:Sat, 25 Mar 2017 08:23 PM (IST) Updated:Sun, 26 Mar 2017 12:13 AM (IST)
मुठभेड़ में आंख गंवाने वाले जवान के घर पहुंचे राजनाथ सिंह, साथ में किया लंच
मुठभेड़ में आंख गंवाने वाले जवान के घर पहुंचे राजनाथ सिंह, साथ में किया लंच

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। आतंकियों के साथ लड़ाई में आंखों की रोशनी खोने वाले बीएसएफ जवान के परिवार वालों को उस समय खुशी का ठिकाना नहीं रहा, जब केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह खुद उसके घर पहुंच गए। उन्होंने जवान के पूरे परिवार के साथ मिलकर खाना भी खाया। राजनाथ सिंह ने आंखों की रोशनी खोने के बावजूद अतिरिक्त कमांडेंट संदीप मिश्रा से शादी करने वाली उनकी पत्नी की भी तारीफ की।

दरअसल राजनाथ सिंह बीएसएफ के दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए मध्यप्रदेश के टेकनपुर गए थे। वहां बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया उन्हें संदीप मिश्रा के बारे में बताया। संदीप मिश्रा 2000 में असम में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान घायल हो गए थे और उनकी दोनों आंखों की रोशनी हमेशा के लिए चली गई थी। इसके बाद राजनाथ सिंह ने संदीप मिश्रा से मुलाकात की और फिर उसके घर पहुंच गए।

राजनाथ सिंह को पता चला कि संदीप मिश्रा की शादी आंखों की रोशनी जाने के चार साल बाद हुई थी और उनकी नौ साल की एक बेटी भी है। गृहमंत्री ने संदीप मिश्रा जैसे जाबांज जवान से शादी करने के लिए उनकी पत्नी इंद्राक्षी तिवारी की तारीफ की। राजनाथ सिंह ने संदीप मिश्रा के परिवार के साथ खाना खाया। इंद्राक्षी तिवारी उत्तरप्रदेश के सिद्धार्थनगर की रहने वाली है। बाद में राजनाथ सिंह ने कहा कि यह देश के प्रति प्यार है, जो इंद्राक्षी और संदीप को मजबूत डोर में बांधे हुए हैं। उन्होंने कहा कि इंद्राक्षी से बीएसएफ के अधिकारी प्रेरणा लेते हैं, जिसने आंखें नहीं होने के बावजूद संदीप मिश्रा से शादी की। राजनाथ सिंह लगभग एक घंटे तक संदीप मिश्रा के परिवार के साथ रहे।

पाक-बांग्लादेश से लगी अन्तरराष्ट्रीय सीमाएं जल्द होंगी सील- गृहमंत्री

chat bot
आपका साथी