गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा, 100 करोड़ की ठगी

गैस एजेंसी की डीलरशिप दिलाने वाले एक गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरोह से जुड़े लोग झांसा देकर ठगी का काम करते थे।

By Mohit TanwarEdited By: Publish:Thu, 08 Dec 2016 12:18 AM (IST) Updated:Thu, 08 Dec 2016 01:47 AM (IST)
गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा, 100 करोड़ की ठगी

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान सहित देश के आधा दर्जन राज्यों में गैस एजेंसी की डीलरशिप दिलाने का झांसा देकर 100 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी करने वाले चार आरोपियों को जयपुर पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है।

पुलिस इन्हें ट्रांजिट रिमांड पर जयपुर ले आई है। आरोपियों में लखनऊ निवासी राकेश कुमार वर्मा, विजय कुमार गर्ग, पवन कुमार वर्मा एवं शंकर सोनी शामिल है। आरोपियों ने राजस्थान में जयपुर सहित सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ में ठगी की है। इनके विरुद्ध मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल व महाराष्ट्र में ठगी के 100 से अधिक मुकदमें दर्ज हैं। सभी आरोपी प्राची गैस बॉटलिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक हैं।

पढ़ें- सबसे अधिक पुराने नोट जमा करने वाले बैंकों पर ईडी की नजर

जयपुर डीसीपी नॉर्थ अंशुमन भौमिया ने बताया कि वर्ष 2014-15 में जालूपुरा एवं अन्य थानों में प्राची गैस बॉटलिंग प्रालि कंपनी के निदेशक राकेश वर्मा, विजय कुमार, शंकर सोनी व कंपनी के जयपुर कार्यालय के इंचार्ज पवन कुमार के खिलाफ एलपीजी गैस एजेंसी की डीलरशिप दिलाने का झांसा देकर ठगी करने के मामले दर्ज हुए थे। इन्होंने एक-एक व्यक्ति से 11 लाख से लेकर 56 लाख रुपये तक वसूले। आरोपी लोगों से पैसे लेने के बाद अपने ऑफिस को बंद करके भाग गए। हाल ही में आरोपियों के लखनऊ में होने की सूचना मिली। इस पर एडिशनल डीसीपी राजेश मील के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। टीम ने आरोपियों के लखनऊ स्थित ठिकानों पर दबिश दी और चारों को पकड़ लिया।

chat bot
आपका साथी