राजाधानी एक्सप्रेस में भी यात्रियों की सुरक्षा भागवान भरोसे!

कुव्यवस्था और लापरवाही का भारतीय रेल से बेहतर उदाहरण नहीं मिल सकता। इन दिनों भारतीय रेल से यात्रा करना किसी जोखिम उठाने से कम बात नहीं है। आम ट्रेनों की बात तो छोड़िए राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों की सुरक्षा का हाल भी बेहाल है। इसका ताजा उदाहरण आपके सामने है। सत्या राजमोहन राजधानी एक्सप्रेस [2952] से दिल्ली से मुंबई जा रही थीं। सुबह 4

By Edited By: Publish:Thu, 07 Aug 2014 09:04 PM (IST) Updated:Thu, 07 Aug 2014 09:04 PM (IST)
राजाधानी एक्सप्रेस में भी यात्रियों की सुरक्षा भागवान भरोसे!

मुंबई। कुव्यवस्था और लापरवाही का भारतीय रेल से बेहतर उदाहरण नहीं मिल सकता। इन दिनों भारतीय रेल से यात्रा करना किसी जोखिम उठाने से कम बात नहीं है। आम ट्रेनों की बात तो छोड़िए राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों की सुरक्षा का हाल भी बेहाल है। इसका ताजा उदाहरण आपके सामने है।

सत्या राजमोहन राजधानी एक्सप्रेस [2952] से दिल्ली से मुंबई जा रही थीं। सुबह 4:30 बजे उनकी नींद खुली तो उन्होंने पाया कि उनका बैग चोरी हो गया है। उन्होंने जोर की चीख मारी लेकिन कोई मदद के लिए नहीं आया, कोच में आरपीएफ का कोई जवान भी नहीं था।

इसके बाद अन्य यात्रियों ने भी अपने सामानों की जांच पड़ताल की, पता चला की तीन और यात्रियों के सामान गायब हैं। हार कर सब लोग टीटी के पास शिकायत के लिए पहुंचे, वहां तो आलम कुछ और था, टीटी साहब शराब के नशे में मस्त थे।

बाद में हमने स्टेशन मास्टर से चोरी की शिकायत की लेकिन कोई फायदा नहीं, फिर हमने मुंबई सेंट्रल जीआरपी थाने में शिकायत दर्ज कराई।

सत्या राजमोहन को एक दिन बाद ही लंदन के लिए उड़ान भरनी थी। बैग में कुछ महत्वपूर्ण कागजात के साथ 40,000 रुपये भी थे जो चोरी हो गए थे।

पढ़ें: राजधानी एक्सप्रेस में छेड़छाड़

पढ़ें: शताब्दी और राजधानी के खानपान में होगा बदलाव

chat bot
आपका साथी