झूठ पकड़ने वाली मशीन पर हुई राजा भैया से पूछताछ

उत्तर प्रदेश के डीएसपी हत्याकांड में राज्य के पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से झूठ पकड़ने वाली मशीन पर पूछताछ हुई। सीबीआइ की दिल्ली स्थित राष्ट्रीय फोरेंसिंक व वैज्ञानिक लेबोरेटरी में लगभग चार घंटे तक चली पूछताछ राजा भैया से हत्याकांड से जुड़ी घटनाओं के साथ-साथ इसमें आरोपी उनके सहयोगियों के बारे में सवाल पूछे गए।

By Edited By: Publish:Thu, 20 Jun 2013 08:41 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jun 2013 08:54 PM (IST)
झूठ पकड़ने वाली मशीन पर हुई राजा भैया से पूछताछ

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के डीएसपी हत्याकांड में राज्य के पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से झूठ पकड़ने वाली मशीन पर पूछताछ हुई।

सीबीआइ की दिल्ली स्थित राष्ट्रीय फोरेंसिक व वैज्ञानिक लेबोरेटरी में लगभग चार घंटे तक चली पूछताछ में राजा भैया से हत्याकांड से जुड़ी घटनाओं के साथ-साथ इसमें आरोपी उनके सहयोगियों के बारे में सवाल पूछे गए।

सीबीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इस पॉलीग्राफिक टेस्ट की रिपोर्ट एक हफ्ते बाद आएगी और उसी के बाद यह साफ हो पाएगा कि डीएसपी की हत्या की साजिश में राजा भैया शामिल थे या नहीं। गौरतलब है कि पॉलीग्राफिक टेस्ट की रिपोर्ट के आधार पर किसी को आरोपी नहीं ठहराया जा सकता है, लेकिन यह आरोपी के खिलाफ सहायक सबूत के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। डीएससी जिया उल हक की पत्नी ने हत्याकांड के पीछे राजा भैया के होने का आरोप लगाया था।

सीबीआइ हत्याकांड में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। लेकिन राजा भैया के खिलाफ सीधा सबूत नहीं होने के कारण उन्हें आरोपी नहीं बनाया गया। पर राजा भैया को क्लीन चिट देने से पहले सीबीआइ उनका पॉलीग्राफिक टेस्ट कराना चाहती थी, जिसके लिए वे तैयार हो गए। अदालत की इजाजत के बाद गुरुवार को उन्हें टेस्ट के लिए दिल्ली तलब किया गया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी