फड़नवीस से मिले राज ठाकरे, तिहरे हत्याकांड में की कार्रवाई की अपील

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे रविवार को नवनियुक्त मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से मिले। नए मुख्यमंत्री से अपनी पहली मुुलाकात के दौरान राज ठाकरे ने कई अहम मुद्दों पर बातचीत की।

By anand rajEdited By: Publish:Sun, 02 Nov 2014 02:12 PM (IST) Updated:Sun, 02 Nov 2014 03:02 PM (IST)
फड़नवीस से मिले राज ठाकरे, तिहरे हत्याकांड में की कार्रवाई की अपील

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे रविवार को नवनियुक्त मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से मिले। नए मुख्यमंत्री से अपनी पहली मुुलाकात के दौरान राज ठाकरे ने कई अहम मुद्दों पर बातचीत की। उन्होंने मुख्यमंत्री से अहमदनगर जिले में एक दलित परिवार के तीन लोगों की नृशंस हत्या के मामले में आरोपियों के खिलाफ किए जा रहे कार्रवाई के बारे में जानकारी ली।

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने मुख्यमंत्री फड़नवीस से बातचीत के बाद बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री से निजी तौर पर इस मामले को गंभीरता से लेने और आरोपियों को जल्द जल्द से पकड़ने की अपील की है। दरअसल 21 अक्टूबर को अहमदनगर जिले में तीन लोगों की हत्या कर दी गई थी। जिसके अगले दिन एक व्यक्ति की सिर कटी लाश पथार्डी तुलका इलाके के जावखेडा गांव के एक सूखे कुएं में मिली थी।

ठाकरे ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस मामले में जांच चलने और संभव कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। राज ठाकरे के मुताबिक मुख्यमंत्री फड़नवीस शनिवार को अहमदनगर के उस गांव में गए थे और पीड़ित परिवार से मिले थे। उस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र के डीजीपी से त्रिपल मर्डर मामले में जांच की बात भी कही थी। ठाकरे ने मामले पर नाराजगी जताते हुए कहा कि अहमदनगर में जातिए हिंसा की ये कोई पहली घटना नहीं है। कुछ दिन पहले भी यहां तीन ऐसी वारदातें हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि मैनें मुख्यमंत्री से जाति हिंसा के मुद्दे पर विचार-विमर्श किया है। इस मामले में पुलिसकर्मियों के मनोबल को भी बढ़ावा देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जाति हिंसा के मामले में सजा देने की दर बहुत कम है क्योंकि यहां पुलिस को भी निशाना बनाया गया है।

इतना ही नहीं मनसे प्रमुख ने मुख्यमंत्री से गन्ना किसानों के लिए तीन हजार प्रति क्विंटल गन्ना की कीमत भी निर्धारित करने की मांग की। इस दौरान उन्होंने नासिक नगर निगम कमिश्नर के रिक्त पद को भी भरने की मांग की। उन्होंने महाराष्ट्र में पर्यटन को रोजगार का साधन बनाने के मुद्दे पर भी सीएम को ध्यान देने की बात कही।

पढ़ेंः मोदी की राह पर फड़नवीस, पीएमओ की तर्ज पर चलाएंगे सीएमओ

पढ़ेंः उप मुख्यमंत्री पद के लिए अड़ी शिवसेना

chat bot
आपका साथी