तमिलनाडु में नहीं थम रही बारिश, चेन्नई समेत 6 जिले के स्कूलों में छुट्टी का एलान; अभी और बरसेंगे बादल

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र चेन्नई ने भविष्यवाणी की है कि रविवार (6 नवंबर) तक राज्य में भारी बारिश होने की संभावना है। चेन्नई के अशोक नगर में 5th एवेन्यू सड़क के जलमग्न होने के बाद निगम के अधिकारियों ने वाहनों की आवाजाी पर रोक लगा दी

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Fri, 04 Nov 2022 11:49 AM (IST) Updated:Fri, 04 Nov 2022 11:49 AM (IST)
तमिलनाडु में नहीं थम रही बारिश, चेन्नई समेत 6 जिले के स्कूलों में छुट्टी का एलान; अभी और बरसेंगे बादल
तमिलनाडु में भारी बारिश के चलते बंद किए गए स्कूल

नई दिल्ली/चेन्नई, ऑनलाइन डेस्क। तमिलनाडु के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से तेज बारिश हो रही है। बारिश के चलते 6 जिलों के स्कूलों ने शुक्रवार (4 नवंबर) को छुट्टी घोषित कर दी है। मौसम विभाग के अधिकारियों को तटीय राज्य में और बारिश होने की उम्मीद है। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने तमिलनाडु में 6 नवंबर तक बारिश की भविष्यवाणी की है।

राज्य के इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

राज्य में तेज बारिश के चलते शुक्रवार को स्कूलों को बंद रखने का एलान किया गया है। यह स्कूल चेन्नई समेत तंजावुर, थिरुवरुर, मयिलादुथुराई, नागपट्टिनम जिले में बंद रहेंगे। इसके साथ ही तिरुवल्लुर-अवादी के चार तालुक में स्कूल बंद रखने का एलान किया गया है। यह तालुक पूनामाली, पोन्नेरी, तिरुवल्लूर और कुंद्राथुर हैं। कांचीपुरम जिले के भी स्कूल बंद रहेंगे।

इस बीच, पुडुचेरी और करियाक्कल जिलों ने अगले 2 दिनों के लिए बारिश के चलते छुट्टियों की घोषणा की है। चेन्नई के कॉलेजों में भी शुक्रवार को छुट्टी कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: Gujarat Morbi Bridge Collapse: मोरबी पुल हादसे के बाद एक्शन में प्रशासन, नगर पालिका के मुख्य अधिकारी निलंबित

रविवार तक है अभी और बारिश की संभावना

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र चेन्नई ने भविष्यवाणी की है कि रविवार (6 नवंबर) तक राज्य में भारी बारिश होने की संभावना है। चेन्नई के अशोक नगर में 5th एवेन्यू सड़क के जलमग्न होने के बाद निगम के अधिकारियों ने वाहनों की आवाजाी पर रोक लगा दी। जलजमाव के कारण सड़क पर आने वाले वाहन चालकों का रूट बदल दिया गया। नगर निगम ने पानी निकालने के लिए मोटर चालित वाहनों को तैनात किया हुआ है। यह स्थिति गुरुवार रात चेन्नई में हुई भारी बारिश के चलते हुई है।

यह भी पढ़ें: Delhi-NCR Pollution: दिल्‍ली-NCR में प्रदूषण का स्‍तर रेड जोन में पहुंचा, गर्भ में पल रहे बच्चों तक पर असर

सड़कों पर लगीं लंबी कतारें

बता दें कि तमिलनाडु में 29 अक्टूबर को पूर्वोत्तर मानसून की बारिश शुरू हुई। बारिश को देखते हुए यहां दो सबवे बंद कर दिए गए और शहर में यातायात ठप हो गया और सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।

सीएम ने की अधिकारियों के साथ बैठक

इस बीच, मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मानसून की तैयारियों पर शीर्ष अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की अध्यक्षता की। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को एकजुटता से काम करने और शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी