मौसम ने फिर ली करवट

दो-तीन दिनों से हो रही चटख धूप के कारण मौसम में जो गर्मी महसूस की जा रही थी वह रविवार की रात काफूर हो गई। दिल्ली तथा आसपास के इलाकों में तेज हवाएं चलने लगीं और तापमान में भी गिरावट का अहसास हुआ। इसके साथ ही हल्की बारिश भी हुई।

By Edited By: Publish:Mon, 10 Mar 2014 01:22 AM (IST) Updated:Mon, 10 Mar 2014 07:16 AM (IST)
मौसम ने फिर ली करवट

जेएनएन, नई दिल्ली। दो-तीन दिनों से हो रही चटख धूप के कारण मौसम में जो गर्मी महसूस की जा रही थी वह रविवार की रात काफूर हो गई। दिल्ली तथा आसपास के इलाकों में तेज हवाएं चलने लगीं और तापमान में भी गिरावट का अहसास हुआ। इसके साथ ही हल्की बारिश भी हुई। यही हाल कमोबेश हरियाणा का भी रहा जहां तेज हवाओं के साथ ही ओलावृष्टि और बारिश भी हुई। मौसम विज्ञानियों के अनुसार यह परिवर्तन पहाड़ों में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण आया है।

जम्मू-कश्मीर में फिर मौसम ने करवट बदली है। रविवार को उच्च पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया, जिसके चलते तापमान में फिर से गिरावट आ गई। मौसम विभाग की माने तो अगले दो दिनों तक मौसम के मिजाज तीखे ही रहेंगे।

पढ़ें: सर्दी जुकाम की तरह फैल सकता है वाइफाई वायरस

मार्च के माह शुरू हुए लगभग डेढ़ सप्ताह बीत चुका है लेकिन हिमाचल प्रदेश में अभी भी मौसम की अनिश्चितता बरकरार है। राज्य के कुछ क्षेत्रों में अभी भी कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। हालांकि राज्य में दो दिनों से अच्छी धूप खिलने से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हुई है लेकिन मौसम विभाग ने सोमवार से फिर पश्चिमी हवाओं के दबाव बढ़ने की बात कही है।

पढ़ें: पहाड़ों में बर्फबारी का दौर जारी

chat bot
आपका साथी