बाड़मेरः नाबालिग लड़की हत्या मामले में राहुल गांधी ने की सीबीआइ जांच की मांग

कांग्रेस दलित सम्मेलन से पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज बाड़मेर पहुंचे। यहां पहुंच कर उन्होंने नाबालिग लड़की के परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए सीबीआइ जांच की मांग की है।

By kishor joshiEdited By: Publish:Wed, 13 Apr 2016 08:43 AM (IST) Updated:Wed, 13 Apr 2016 01:26 PM (IST)
बाड़मेरः नाबालिग लड़की हत्या मामले में राहुल गांधी ने की सीबीआइ जांच की मांग

जयपुर/ बाड़मेर (एएनआइ)। कांग्रेस दलित सम्मेलन से पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज बाड़मेर पहुंचे। यहां पहुंच कर उन्होंने दलित नाबालिग लड़की के परिवार से मुलाकात की और सारी जानकारी ली। मामले में पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए उन्होंने सीबीआइ जांच की मांग की है।

नाबालिग के परिजनों से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि ये मानवीयता का मामला है। ये परिवार राज्य सरकार से न्याय की मांग कर रहा है और ये सरकार की जिम्मेवारी है कि इन्हें न्याय दे। राहुल ने मांग करते हुए कहा कि डेल्टा मेघवाल और उसके परिवार को न्याय मिलना चाहिए और न्याय दिलवाने का एक ही तरीका है - सीबीआइ जांच होनी चाहिए। डेल्टा मेघवाल के पूरे परिवार को लगता है की राजस्थान के सिस्टम से उनको न्याय नहीं मिलेगा। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि डेल्टा मेघवाल हिंदुस्तान की बेटी थी, इंटेलिजेंट थी,उसको मारा गया है, जिस प्रकार से रोहित को दबाया गया, यहां डेल्टा मेघवाल को दबाया गया है।

बाड़मेर में पीड़ित परिवार से मिलने के दौरान राहुल गांधी के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व सांसद हरिश चौधरी भी मौजूद थे।

बता दें कि पिछले महीने एक नाबालिग लड़की डेलटा मेघवाल की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। लड़की की लाश बीकानेर के एक शिक्षण संस्थान में पानी की टंकी में रहस्यमय परिस्थितियों में पायी गयी थी।

राजस्थान कांग्रेस की ओर से आज दलित सम्मेलन का आयोजन किया गया है। कांग्रसे उपाध्यक्ष भी आज इसी सम्मेलन में शामिल होने के लिए राजस्थान पहुंचे हैं। कांग्रेस दलित सम्मेलन में दलितों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के साथ ही प्रदेश में उन पर हुए अत्याचारों के प्रकरणों में उन्हें न्याय दिलाने के लिए पार्टी अपनी संकल्पबद्धता जाहिर करेगी।

जयपुर के रामलीला मैदान में आयोजित होने वाले दलित सम्मेलन में प्रदेशभर के कार्यकर्ता शिरकत करेंगे। अशोक गहलोत,सचिन पायलट, सीपी जोशी, गुरदास कामत, आदि मौजूद रहेंगे।

पढ़ें- JNU के बाद हंसराज कॉलेज में जलाई जाएगी मनुस्मृति की प्रतियां

chat bot
आपका साथी