राहुल गांधी ने किया पार्टी का आधार बढ़ाने का आह्वान

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई एक बैठक में पार्टी का आधार बढ़ाने का आह्वान किया। इस दौरान उन्होंने संगठन चुनाव में हो रही देरी पर भी चिंता जताई। पार्टी के संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया मार्च से शुरू होने की उम्मीद है।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Fri, 06 Feb 2015 11:54 AM (IST) Updated:Fri, 06 Feb 2015 08:32 PM (IST)
राहुल गांधी ने किया पार्टी का आधार बढ़ाने का आह्वान

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई एक बैठक में पार्टी का आधार बढ़ाने का आह्वान किया। इस दौरान उन्होंने संगठन चुनाव में हो रही देरी पर भी चिंता जताई। पार्टी के संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया मार्च से शुरू होने की उम्मीद है।

शुक्रवार को पार्टी चुनावों को लेकर हुई बैठक में महासचिवों और वरिष्ठ पदाधिकारियों के अलावा कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने भी हिस्सा लिया, जिन्हें पार्टी के सांगठनिक चुनावों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हालांकि इसमें महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने हिस्सा नहीं लिया।

बताया जा रहा है कि वह बुखार के चलते इस बैठक में नहीं पहुंच पाए। बैठक में सदस्यता अभियान में तेजी लाने के लिए हर कार्यकर्ता से 25 नए सदस्यों को जोड़ने का आह्वान पार्टी उपाध्यक्ष द्वारा किया गया। इस दौरान राहुल गांधी ने स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव की भी वकालत की। गौरतलब है कि पिछले संगठनात्मक चुनावों में फर्जी सदस्यता समेत दूसरे कई आरोप पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए थे।

पढ़ें: निस्वार्थ भाव से काम करें, फल ईश्वर पर छोड़ दें : केजरीवाल

सर्वे में आप की जीत पर बोली भाजपा, जनता देगी जवाब

अब भगवान के दर पहुंची किरण बेदी और केजरीवाल

उम्मीद है कि मार्च में शुरू हो रही यह प्रक्रिया इस साल के अंत में पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के साथ संपन्न हो जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी मुखिया के तौर पर अपना तीसरा कार्यकाल पूरी कर रही हैं।भाजपा-आप की राह पर कांग्रेस भाजपा और आप की तरह कांग्रेस भी अब पार्टी सदस्यता बढ़ाने के लिए वेब माध्यमों का सहारा ले रही है। पार्टी ने एक वक्तव्य में कहा कि नए सदस्यों को जोड़ने के लिए जल्द ही वेब और स्मार्टफोन आधारित एप्लीकेशन भी शुरू किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी