विदेशों में फंसे भारतीयों को इंदौर लाने में निजी एयरलाइंस गो एयर ने दिखाई रुचि

इंदौर में अब तक लंदन कुवैत किर्गिस्तान मॉस्को और यूक्रेन से विदेशी एयर लाइनें भारतीयों को लेकर आ चुकी हैं। जुलाई में भी कई देशों से उड़ानें आएंगी।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 07:19 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 07:19 PM (IST)
विदेशों में फंसे भारतीयों को इंदौर लाने में निजी एयरलाइंस गो एयर ने दिखाई रुचि
विदेशों में फंसे भारतीयों को इंदौर लाने में निजी एयरलाइंस गो एयर ने दिखाई रुचि

इंदौर, राज्य ब्यूरो। निजी एयरलाइंस गो एयर भी विदेशों में फंसे भारतीयों को लेकर इंदौर आएगी। कंपनी के अधिकारियों ने इस बारे में इंदौर के देवी अहिल्या बाई होलकर विमानतल प्रबंधन से चर्चा की है। प्रबंधन ने उन्हें कहा है कि केंद्र सरकार की अनुमति लेकर वह इंदौर विमानतल पर यात्रियों को ला सकते हैं।

'वंदे भारत मिशन' के तहत एयर इंडिया ला रही है यात्रियों को, चार्टर्ड विमानों से भी लौट रहे स्वदेश

विदेशों में फंसे भारतीयों को 'वंदे भारत मिशन' के तहत भारत लाया जा रहा है। यह कार्य सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया ही कर रही है। जो लोग इसमें नहीं आ पा रहे, वे लोग खुद समूह बनाकर एयरलाइंस से विमान किराए पर ले रहे हैं और भारत लौट रहे हैं। पिछले दिनों ऐसा ही एक विमान इंदौर आया था।

विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने में गो एयर ने दिखाई रुचि

दो दिन पहले गो एयर के अधिकारियों ने एयरपोर्ट प्रबंधन से चर्चा की थी और इस तरह की चार्टर्ड फ्लाइट इंदौर में लाने की बात कही थी। इस बारे में प्रबंधन ने कहा कि वे नागरिक उडड्यन मंत्रालय और विदेश मंत्रालय से अनुमति लेकर फ्लाइट ले आएं। हमारी तैयारी पूरी है।

कई देशों से आ चुकी हैं उड़ानें

इंदौर में अब तक लंदन (ब्रिटेन), कुवैत, किर्गिस्तान, मॉस्को (रूस) और यूक्रेन से विदेशी एयर लाइनें भारतीयों को लेकर आ चुकी हैं। जुलाई में भी कई देशों से उड़ानें आएंगी।

chat bot
आपका साथी