मोदी की ऊर्जा और दूरदर्शिता का अमेरिका कायल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐतिहासिक अमेरिकी दौरे के बाद अमेरिका ने स्वीकार किया है कि दोनों देशों के संबंधों को नई ऊंचाई तक ले जाने के लिए भारत के पास अपार क्षमता मौजूद है।

By Sachin kEdited By: Publish:Sat, 20 Dec 2014 07:15 PM (IST) Updated:Sat, 20 Dec 2014 07:35 PM (IST)
मोदी की ऊर्जा और दूरदर्शिता का अमेरिका कायल

पणजी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐतिहासिक अमेरिकी दौरे के बाद अमेरिका ने स्वीकार किया है कि दोनों देशों के संबंधों को नई ऊंचाई तक ले जाने के लिए भारत के पास अपार क्षमता मौजूद है।

भारत यात्रा पर आई अमेरिकी कांग्रेस सदस्य (सांसद) तुलसी गेबार्ड ने शनिवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हालिया अमेरिकी यात्रा के दौरान अपनी ऊर्जा व दूरदर्शिता से अमेरिकी नेताओं को जता दिया कि भारत और इसके लोगों के उज्ज्वल भविष्य के निर्माण की खातिर वह बेहद संजीदा हैं।

गेबार्ड ने कहा कि अमेरिकी सरकार, कारोबार व अन्य क्षेत्रों ने इस क्षमता और उसे हासिल करने के मोदी के इरादे को मान लिया है। उन्होंने कहा कि मैं खुद अमेरिका के कारोबारी प्रमुखों से मिली। वे लोग भारत में निवेश की संभावनाओं के प्रति बहुत उत्साहित हैं। मैं भारत के कारोबारी प्रमुखों से भी मिली हूं, वह भी ऐसी ही रुचि दिखा रहे हैं।

दोनों देशों के ये दो वर्ग एक ही तरह की सोच रखते हैं और मैं समझती हूं कि दोनों देशों के बीच सहयोग की बहुत संभावनाएं मौजूद हैं। इस सप्ताह के शुरू में मोदी से मुलाकात करने वाली गेबार्ड ने कहा कि वह उनसे मिलकर बहुत उत्साहित हैं।

गेबार्ड ने साथ ही कहा कि अपने सीमित संसाधनों के कारण अमेरिका पूरी दुनिया की बुराइयों को समाप्त करने की स्थिति में नहीं है। उन्होंने कहा कि अमेरिका को अपने लिए पनप रहे खतरों और खासकर इस्लामी चरमपंथियों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।

पढ़ेंः पीएम मोदी से मिले अमिताभ बच्चन

अच्छे दिनों की राह में बड़ी चुनौतियां

हवाई से डेमोक्रेट सांसद गेबार्ड ने कहा कि उनका राज्य भारतीय सिनेमा के साथ सहयोग के लिए तैयार है। उन्होंने भारतीय फिल्म निर्माताओं को अमेरिका के इस खूबसूरत प्रांत में फिल्मों की शूटिंग करने का न्यौता भी दिया।

chat bot
आपका साथी