सदन में गतिरोध खत्‍म करने को पीएम आज दे सकते हैं बयान

संसद में गतिरोध खत्म करने के लिए आज सरकार की ओर से पहल की जाएगी। विपक्ष के हंगामे को देखते हुए आज सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बयान दे सकते हैं। इससे पहले वह केबिनेट मंत्रियों के साथ एक बैठक भी करेंगे। पीएम के बयान को देखते हुए इस बैठक

By Kamal VermaEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2015 09:45 AM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2015 11:20 AM (IST)
सदन में गतिरोध खत्‍म करने को पीएम आज दे सकते हैं बयान

नई दिल्ली। संसद में गतिरोध खत्म करने के लिए आज सरकार की ओर से पहल की जाएगी। विपक्ष के हंगामे को देखते हुए आज सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बयान दे सकते हैं। इससे पहले वह केबिनेट मंत्रियों के साथ एक बैठक भी करेंगे। पीएम के बयान को देखते हुए इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। सदन में गतिरोध दूर करने की कोशिशों के तहत आज एक बार फिर से सर्वदलीय बैठक होगी। हालांकि इसके बावजूद दोनों पक्षों में तनातनी लगातार जारी है। सरकार ने संसद में गतिरोध के लिए जहां कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है वहीं कांग्रेस लगातार इसके लिए सरकार पर हमला बोल रही है।

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के तेवर अब भी नरम होते दिखाई नहीं दे रहे हैं। कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि सदन को चलाने की जिम्मेदारी सरकार ही है। यदि वह बातचीत चाहते हैं तो उन्हें विपक्ष की मांग को ध्यान में रखना होगा, तभी बात हो सकती है। सरकार की ओर से केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इस बाबत कहा कि सावन का पहला सोमवार होने के नाते आज कुछ अच्छी खबर सामने आनी चाहिए और सदन का गतिरोध खत्म होना चाहिए। उन्होंने कांग्रेस पर चर्चा से भागने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस तरह से सदन में शोर-शराबा कर कांग्रेस देश की तरक्की में बाधा उत्पन्न कर रही है।

पढ़ें: कांग्रेस का नकारात्मक रवैया अर्थव्यवस्था को पहुंचा रहा चोट: अरुण जेटली

याकूब से हमदर्दी जताने वाले कर रहे हैं देश का नुकसान: वैंकेया

chat bot
आपका साथी