कल गुजरात दौरे पर रहेंगे PM मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

गुजरात दौरे के दौरान पीएम मोदी कल भावनगर और वडोदरा में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

By Kishor JoshiEdited By: Publish:Sat, 21 Oct 2017 01:21 PM (IST) Updated:Sat, 21 Oct 2017 01:21 PM (IST)
कल गुजरात दौरे पर रहेंगे PM मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास
कल गुजरात दौरे पर रहेंगे PM मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

अहमदाबाद (पीटीआई)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी महीने तीसरी बार गुजरात दौरे पर पहुंचेंगे। 22 अक्टूबर को होने वाले दौरे में प्रधानमंत्री भावनगर और वडोदरा में कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री का दौरा अहम है।

मोदी 615 करोड़ रुपये के रोल-ऑन रोल-ऑफ (रो-रो) फेरी सेवा के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। कैमबे की खाड़ी में भावनगर जिले के घोघा और भरूच में दाहेज के बीच फेरी सेवा शुरू की जाएगी। सोमवार को गांधीनगर में सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने इस सेवा को अपनी ड्रीम परियोजना कहा था।

घोघा में सभा को संबोधित करने के बाद मोदी फेरी से दाहेज के लिए रवाना होंगे। यहां वह 1,140 करोड़ रुपये की परियोजना का शिलान्यास करेंगे और उद्घाटन करेंगे। रो-रो परियोजना संचालित करने वाले गुजरात मैरीटाइम बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय भादू ने कहा कि रविवार को मोदी सेवा के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। यह सेवा यात्रियों के लिए शुरू की जाएगी। इसका अगला चरण दो महीनों में तैयार हो जाएगा। इसके बाद दोनों शहरों के बीच वाहनों को भी ले जाया जा सकेगा।

भादू ने कहा, 'यह एक जटिल परियोजना है जिसमें कैमबे खाड़ी का जटिल समुद्री ढांचा शामिल है। इसी ढांचे पर यह निर्मित हुआ है। इस सेवा से दो शहरों के बीच सड़क मार्ग से 310 किलोमीटर की दूरी घटकर 30 किलोमीटर रह जाएगी। यह दूरी एक घंटे में तय की जा सकेगी।' मोदी ने जनवरी 2012 में इस परियोजना की आधारशिला रखी थी। उस समय वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे।

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव अभी दूर,लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर कांग्रेस में सिर फुटव्वल

यह भी पढ़ें: ‘पाक संग शांति चाहते हैं मोदी लेकिन सुरक्षा की कीमत पर नहीं’

chat bot
आपका साथी